Monday, May 6, 2024
HomeUncategorizedभारत में इस जगह पर महिलाओं के ऊपर बने ऐसे कानून, जानिए

भारत में इस जगह पर महिलाओं के ऊपर बने ऐसे कानून, जानिए

तमिलनाडु के चेन्नई में, आरटीओ ने महिलाओं के लिए ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए एक अजीबों गरीब नियम बनाया है। इस नियम में ड्रेस कोड तय किया गया है। हालांकि लिखित में मोटर वाहन अधिनियम में कहीं भी उल्लेख नहीं किया गया है, इसे महिलाओं के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।

ड्राइविंग टेस्ट से पहले इस नियम के मुताबिक आरटीओ के अधिकारी तय करते हैं कि टेस्ट पहनने वाली महिला को किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए। चेन्नई में, आरटीओ इंस्पेक्टर अपनी अपने मुताबिक महिलाओं के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया है। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, आईटी क्षेत्र में काम करने वाली एक महिला केके नगर में आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए रुकी थी या उसे रोका गया था। क्योंकि उन्हें महिला की पोशाक पसंद नहीं थी।

महिला ने कहा कि मैंने जींस और एक स्लीवलेस टॉप पहना हुआ था। ड्राइविंग टेस्ट लेने वाले इंस्पेक्टर को छोड़ना पड़ा। उन्होंने टेस्ट लेने से इनकार कर दिया। और महिला को लाइसेंस की सख्त जरूरत थी। इसलिए वह घर वापस गई और सलवार सूट पहन कर वापस आई।

इससे पहले, एक अन्य महिला, कैपरी और शर्ट पहने हुए, ड्राइविंग टेस्ट के लिए आई थी जिसे आरटीओ से लौटाया गया था। उनसे कहा गया कि वे घर जाकर उचित कपड़े पहनें। महिला घर गई और सलवार सूट पहनकर वापस आई। इसके बाद ही महिला को ड्राइविंग टेस्ट की अनुमति दी गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments