Thursday, April 25, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बाँकेबिहारी मंदिर बना अखाड़ा, मारो-मारो की आवाज के बीच बवाल, घटना की...

बाँकेबिहारी मंदिर बना अखाड़ा, मारो-मारो की आवाज के बीच बवाल, घटना की वीडियो वायरल

वृंदावन। सुप्रसिद्ध बाँकेबिहारी मंदिर रविवार को उस समय अखाड़ा बन गया जब सुरक्षा गार्डों और श्रद्धालुआें के बीच जमकर मारपीट हुई। करीब दस मिनट मारो-मारो की आवाज के बीच मंदिर में हंगामा होता रहा। मौके पर मौजूद पुलिस भी इस हंगामा को नहीं रोक पाई। घटना से मंदिर के अन्दर अफरा तफरी मच गई। श्रद्धालु अपने को बचाते नजर आए। घटना को लेकर मंदिर के सेवायतों में रोष है। वहीं बाँकेबिहारी मंदिर के अन्दर हुई घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सूत्रों के मुताबिक मंदिर के एक सेवायत गोस्वामी की लड़की अपने साथ कुछ श्रद्धालुओं को लेकर मंदिर में प्रवेश कर रही थी। तभी मंदिर के एक सुरक्षा गार्ड ने उसे रोक दिया। कुछ ही समय में हुई नोकझोंक ने बड़े झगड़े का रुप ले लिया। एक सुरक्षा गार्ड के साथ आसपास खड़े अन्य सुरक्षा गार्ड भी मौके पर पहुंच गए और सुरक्षा गार्डों और लोगों के बीच मारपीट होने लगे। लात घूसे चलने लगे। मारो-मारो की आवाज के बीच विवाद से मंदिर में अफरा तफरी मच गई। मौके पर मौजूद पुलिस भी इस झगड़े को शांत नहीं कर पाई। मारपीट होते-होते दोनों पक्ष मंदिर से बाहर पहुंच गए। श्रद्धालुओं ने अपने-अपने मोबाइल से इस घटना की वीडियो बना ली। जो कि कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

घटना को लेकर गोस्वामियों में आक्रोश व्याप्त है। मंदिर के समीप मोहन बाग में गोस्वामी समाज, मंदिर प्रबंधन पुलिस की मौजूदगी में इस विवाद को लेकर वार्ता के लिए पहुंचे यहां भी जमकर हंगामा हुआ। गोस्वामी समाज मंदिर प्रबंधन से दोषी सुरक्षा गार्ड को ड्यूटी से हटाने और माफी मांगने की मांग की है। जबर्दस्त हंगामे के बीच दोनों पक्षों की वार्ता जारी है।

बाँकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक प्रशासन मुनीष कुमार ने जब इस संबंध में फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनके द्वारा फोन न उठाए जाने के कारण संपर्क नहीं हो सका।

बाँकेबिहारी पुलिस चौकी प्रभारी शैलेन्द्र कुमार का कहना है कि मंदिर के सिक्योरिटी गार्ड और गोस्वामी समाज के बीच झगड़ा हो गया है। महिला सुरक्षा गार्ड मंदिर के गोस्वामी परिवार को पहचान नहीं पाई। सुरक्षा गार्ड ने उसे मंदिर में अन्दर जाने से रोक दिया। इसी का बात को लेकर झगड़ा हो गया। दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments