Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़दिल्ली, एनसीआर और मथुरा में बादल गर्जने के साथ तेज बारिश, बढ़...

दिल्ली, एनसीआर और मथुरा में बादल गर्जने के साथ तेज बारिश, बढ़ सकती है ठंड

देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के साथ उत्तरप्रदेश के बृज क्षेत्र में रविवार सुबह से ही बदल हो गए और हल्की बारिश होने लगी। कुछ ही समय में बादल गर्जने के साथ तेज बारिश होने लगी है। वहीं बृज क्षेत्र के कोसीकलां में ओले पड़े। जिससे दिल्ली एनसीआर सहित यूपी के बृज क्षेत्र में मौसम ठंडा हो गया है।

दिल्ली में सुबह से ही जहां गर्जना के साथ बारिश हुई। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी जबर्दस्त बारिश से हुई। आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में लगातार बारिश का दूसरा दिन है। बिजली चमकने और बादलों की गर्जना के साथ तेज बारिश ने मौसम को और सर्द कर दिया है। इसके साथ दिल्ली और आसपास के शहरों में ठंड और बढ़ सकती है.

इससे पहले शनिवार को भी दिल्ली से सटे आसपास के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में बारिश हुई। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने पूर्वानुमान में बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत के कई इलाकों में देखा जा रहा है। इसी वजह से दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य स्थानों पर मौसम में बदलाव महसूस किया जा रहा है। शनिवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों और एनसीआर में बारिश हुई। यूपी के मथुरा और आसनपास के क्षेत्रो में बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले भी पड़े हैं। किसान बारिश को जहां फसल के लिए अच्छा बता रहे हैं। वहीं ओलों ने चिंता बढा दी है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को खबर सामने आई थी कि ठंड ने पिछले कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। नए साल के पहले दिन सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी ने न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, साल 1935 के जनवरी महीने में तापमान सबसे कम -0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार सुबह 6 बजे विजिबिलिटी शून्य थी। सुबह 10 बजे पालम और सफदरजंग इलाके में दृश्यता कुछ बढ़ी, लेकिन यह 200 मीटर से नीचे ही दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments