Saturday, May 18, 2024
Homeजुर्मदो सगे भाइयों ने की थी ओमेक्स सिटी में लूट, गिरफ्तार, 7...

दो सगे भाइयों ने की थी ओमेक्स सिटी में लूट, गिरफ्तार, 7 लाख का माल बरामद

मथुरा। पुलिस ने वृंदावन-छटीकरा मार्ग स्थित ओमेक्स सिटी में एक वृद्ध महिला को बंधक बनाकर दिनदहाड़े लाखों की लूट की घटना का खुलासा किया है। लूट के मामले में दो मध्यप्रदेश के रहने वाले दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लूटा गया लाखों के सोने के गहने और बरामद किए हैं। एमपी से नए साल पर मोटरसाइकिल से आए लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम देने से पहले घटना स्थल की रेकी और प्लान तैयारी किया।


एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने मंगलवार को लूट की घटना का 48 घंटे के अन्दर खुलासा करते हुए बताया कि वृंदावन पुलिस, एसओजी, साइबर सैल ने दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देने वाले मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के भितरवार थाना क्षेत्र निवासी दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों हाल निवासी यूपी के झांसी जिले के नबावाद में रह रहे थे।

गिरफ्तार लुटेरे धर्र्मेन्द्र मिश्रा उर्फ डेविड पंडित एवं लोकेन्द्र मिश्रा पुत्रगण रविकांत मिश्रा है। इनको पुलिस ने सर्विलांस की मदद से रुक्मणि विहार के खाली फ्लैट से गिरफ्तार किया है। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस की घेराबंदी के कारण पकड़े जाने से बचने के लिए दोनों रुक्मणि विहार के खाली फ्लैट में छिपे थे। पुलिस ने बदमाशों ने करीब 8 लाख रुपए कीमत का माल बरामद किया है।

लूट की घटना से पहले ऐसे की रेकी बनाई प्लानिंग

पुलिस के मुताबिक दो सगे भाई 31 दिसंबर की रात को अपनी केटीएम मोटरसाइकिल से अपनी मां से मथुरा घूमने की कहकर आए थे। ये दोनों मथुरा में जन्मभूमि के सामने कमला पैलेस गेस्टहाउस के एक कमरे में ठहरे थे। एक जनवरी को दोनों अपनी मोटरसाइकिल से वृ़ंदावन पहुंचे। मोटरसाइकिल को प्रेम मंदिर के सामने पार्किंग में खड़ कर पैदल ओमेक्स सिटी पहुंच कर रेकी की। ओमेक्स सिटी और सौ फुट पर कई घर बहाने से खुलवाए थे। लोगों के घर खुलवाकर पुछते अमित भैया है क्या? और घर में देखते थे कि कितने लोग रहते हैं। रेकी करने के बाद गेस्टहाउस चले गए। दो जनवरी को लूट की प्लानिंग के बनाकर गेस्टहाउस से अपनी मोटरसाइकिल से वृंदावन पहुंचे।


लूट से पहले मोटरसाइकिल से नंबर प्लेट हटा ली, वृंदावन में पापड़ी चौराहे के पास से हाथ बांधने के लिए रस्सी और बुर्जा चौराहा से मुंह पर लगाने के लिए टैप खरीदा। इसके बाद फ्लैट नंबर 102 गोविन्दा 21 घूमते-घूमते दोनों लुटेरे भाई पहुंचे और फ्लैैट के दरवाजे पर दस्तक दी। महिला द्वारा गेट खोलने पर अमित घर पर हैं क्या? महिला के सिर पर तमंचे से वार कर लुट की घटना को अंजाम दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments