Monday, April 29, 2024
Homeजुर्मवेब सीरीज तांडव पर बवाल, लखनऊ में एफआईआर दर्ज, धार्मिक भावनाओं को...

वेब सीरीज तांडव पर बवाल, लखनऊ में एफआईआर दर्ज, धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप


लखनऊ। वेब सीरीज तांडव पर देशभर में बवाल मच गया है। इस बीच लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में इसे लेकर एफआईआर दर्ज हुई है। एसएसआई ने कई संगीन धाराओं में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।


जानकारी के मुताबिक, लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (अमेजन) अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव के रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया है। अली अब्बास जफर निर्देशित सीरीज में धार्मकि भावनाओं को भड़काने का आरोप लग रहा है। लोग तांडव का खुलकर विरोध कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर #इङ्म८ूङ्म३३ ळंल्लंि५ तेजी से ट्रेंड कर रहा है।

आरोप है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के विरोध में काफी आक्रोश भरे लेख आ रहे हैं। इस वेब सीरीज की फुटेज को लेकर भी लोग पोस्ट कर आपत्ति जता रहे हैं। ये भी आरोप है कि वेब सीरीज तांडव में निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में आक्रोश है। वेब सीरीज में राजनीतिक वर्चस्व के लिए अत्यंत निम्न स्तर का चित्रण किया गया है। इस मामले में समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments