Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सिंचाई बंधु की बैठक: किसानों ने उठाया नहरों पर हो रहे कब्जे...

सिंचाई बंधु की बैठक: किसानों ने उठाया नहरों पर हो रहे कब्जे और अतिक्रमण का मुद्दा

मथुरा। मंगलवार को मथुरा के राजीव भवन में सिंचाई बंधु की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सिंचाई बंधु उपाध्यक्ष सुधीर रावत एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ नितिन गौड़ सहित आला अधिकारी मौजूद रहे।


बैठक में किसानों द्वारा जनपद भर की नहरों पर हो रहे अतिक्रमण के संबंध में सवाल उठाए। किसानों ने कहा कि नहर और टेल पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है, जिसके चलते उनके खेतों पर पानी नहीं पहुंच पाता है और उनकी फसल को बड़ा नुकसान हो रहा है। किसान नेता हरेश ठैनुआ ने इस बात पर आक्रोश जताया कि उनके क्षेत्र की नहर लंबे समय से साफ नहीं हुई है। जिसके कारण खेतों तो जितना पर्याप्त पानी सिंचाई के लिए मिलना चाहिए, वह नहीं मिल पा रहा है और उन्हें काफी नुकसान हो रहा है। जबकि उन्होंने पूर्व में भी लिखित में शिकायत सिंचाई विभाग से की थी। लेकिन स्थिति जस की तस बनी है। वहीं वृंदावन नहर पर हो रहे अवैध कब्जे का भी मुद्दा कुछ किसानों ने उठाया।

किसानों ने कहा कि सिंचाई विभाग की मिलीभगत से न सिर्फ लोगों से कब्जे कर कर नहर पर अवैध निर्माण कर लिए हंै ,बल्कि एमवीडीए ने भी नहर के अस्तित्व को खतरे में डाल दिया है। इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments