Friday, May 17, 2024
Homeजुर्मसिपाही की हत्या करने वाला एक लाख का इनामी बदमाश मोती पुलिस...

सिपाही की हत्या करने वाला एक लाख का इनामी बदमाश मोती पुलिस मुठभेड़ में ढेर

कासगंज। पुलिसकर्मी की हत्या करने वाला एक लाख का इनामी बदमाश शनिवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। एक लाख के ईनामी बदमाश के कब्जे से पुलिस ने पुलिसकर्मी से लूटी पिस्टल, एक तमंचा, कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया।


गत नो फरवरी को कासगंज के सिढपुरा में कच्ची शराब की भट़्टी पर दबिश देने गए सिपाही देवेन्द्र सिंह की हत्या और दरोग अशोक कुमार को गंभीर रुप से घायल कर पिस्टल लूटने वाले बदमाश पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश चल रही थी कि तभी तभी 20 फरवरी शनिवार की रात को मुखबिर की सूचना पर फरार बदमाश मोती व उसके साथी करतला रोड काली नदी के पास जंगलों में छिपे होने की सूचना मिली।

पुलिस ने देर रात करीब 2:30 बजे पहुंची। बदमाशों ने पुलिस को देख फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए एक बदमाश मोती पुत्र हुब्बलाल को गोली लगी जिससे वह घायल हो गया। जबकि उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। पुलिस टीम घायल बदमाश मोती को सिढ़पुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। यहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल कासगंज रैफर कर दिया। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। बदमाश के पास से दरोगा से लूटी गई पिस्टल पिस्टल, तमंचा, कारतूस बरामद किये हैं। मारे गए बदमाश के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये हुई थी घटना

पुलिस के मुताबिक 9 फरवरी को सिढ़पुरा पर तैनात दरोगा अशोक कुमार एवं सिपाही देवेन्द्र सिंह फरार बदमाश की तलाश ही कर रहे थे कि तभी मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम नगला धीमर कटरी में कुछ लोग अवैध भट्टी चलाकर कच्ची शराब का बना रहे हैं।

दोनों पुलिस कर्मियों ने दबिश दी तो बदमाश मोती पुत्र हुब्बलाल, उसका भाई एलकार पुत्र हुब्बलाल और उसके साथियों ने पुलिस कर्मियों को चारों तरफ से घेर लिया तमंचों से फायर करते हुए लाठी, डंडों एवं नुकीले भालों से हमला कर दिया। इस हमले में दरोगा अशोक कुमार गम्भीर रूप से घायल हो गए जबकि सिपाही देवेन्द्र कुमार शहीद हो गए। बदमाश चलते-चलते घायल दरोगा अशोक कुमार की सरकारी पिस्टल एवं कारतूस भी लूट कर ले गए। घायल दरोगा को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने अलीगढ़ रैफर कर दिया।

इस सनसनीखेज वारदात के मामले में पुलिस अधिक्षक कासगंज ने सिढपुरा थाने में धारा 147, 148, 149, 353, 333, 307, 364, 396, 397, 302 में मोती व ऐलकार पुत्रगण हुब्बलाल निवासी नगला धीमर थाना सिढ़पुरा एवं 5-6 अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध केस दर्ज किया।

क्षेत्राधिकारी पटियाली के नेतृत्व में सिढपुरा थाना एवं गंजडुंडवारा थाना, सिकंदरपुर वैश्य सहित पुलिस कर्मियों की 6 टीमें गठित की गई थी। अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन आगरा द्वारा अभियुक्त मोती की गिरफ्तारी 01 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। गठित पुलिस टीमों द्वारा इनामी बदमाशों की तलाश में निरंतर काम्बिंग एवं दबिश दे रही थी। मौके पर एसएसपी सहित पुलिस अधिकारी पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments