Sunday, April 28, 2024
Homeशिक्षा जगतके.डी. हास्पिटल में नि:शुल्क महिला चिकित्सा शिविर सोमवार से

के.डी. हास्पिटल में नि:शुल्क महिला चिकित्सा शिविर सोमवार से

  • एक पखवाड़े तक मिलेगा सभी तरह की जांच और उपचार का लाभ
  • स्तन और सर्वाइकल कैंसर का भी किया जाएगा निदान


मथुरा। स्वस्थ ब्रज की संकल्पना को साकार रूप देने के लिए के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर द्वारा विश्व महिला दिवस आठ मार्च, दिन सोमवार से एक पखवाड़े का नि:शुल्क महिला चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है। इस शिविर में महिलाओं से संबंधित सभी तरह के रोगों की जांच और उपचार विशेषज्ञ महिला चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा।


सोमवार आठ मार्च से के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में लगने वाले महिला चिकित्सा शिविर में महिलाओं से सम्बन्धित हर तरह की समस्या की जांच और उपचार पूरी तरह से निःशुल्क किया जाएगा। विभागाध्यक्ष और स्त्री प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. पारुल गर्ग का कहना है कि हमारे समाज में महिला जनित रोगों की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। महिलाओं में कुछ इस तरह की समस्याएं भी होती हैं जिन्हें वे खुलकर बताने में संकोच करती हैं। महिलाओं की इसी तरह की समस्याओं का निदान के.डी. हास्पिटल में आठ मार्च से 22 मार्च तक चलने वाले चिकित्सा शिविर में किया जाएगा।

शाही स्नानों के दिन वीआईपी के आने पर रोक, जानिए वृंदावन का नया ट्रैफिक प्लान

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Friday, 5 March 2021

डॉ. पारुल गर्ग का कहना है कि स्तन और सर्वाइकल कैंसर महिलाओं में सबसे अधिक पाया जाने वाला कैंसर है। यदि समय-समय पर इसकी जांच होती रहे तो इसे रोका जा सकता है। के.डी. हास्पिटल द्वारा लगाए जा रहे नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में महिलाएं हर तरह की जांच करा सकेंगी। शिविर में हर तरह के प्रसव, स्तन कैंसर, बच्चेदानी के मुंह का कैंसर, सर्वाइकल कैंसर के अलावा शुगर, ब्लड प्रेशर आदि की जांचें भी पूरी तरह नि:शुल्क होंगी। इस शिविर में गर्भवती महिलाओं का चेकअप, खून और पेशाब की जांच तथा अल्ट्रासाउण्ड आदि भी पूरी तरह निःशुल्क होगा। महिला पीड़ितों को दवाएं भी निःशुल्क प्रदान की जाएंगी।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि महिलाएं स्वस्थ एवं निरोगी रहें, इसी बात को ध्यान में रखते हुए के.डी. हास्पिटल द्वारा विश्व महिला दिवस सोमवार से 15 दिन का निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का कहना है कि के.डी. हास्पिटल का प्रमुख उद्देश्य ब्रजवासियों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराना है। के.डी. हास्पिटल द्वारा निरंतर निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किए जाते हैं, जिनसे प्रतिवर्ष हजारों लोग लाभान्वित होते हैं।

महाशिवरात्रि पर शिवलिंग की पूजा से दूर होते हैं कुंडली के ये नवग्रह दोष

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Friday, 5 March 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments