Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मिठाई की दुकान और ढावों पर छापामार कार्रवाई, लिए सैंपल, मचा हड़कंप

मिठाई की दुकान और ढावों पर छापामार कार्रवाई, लिए सैंपल, मचा हड़कंप


मथुरा। बरसाना में सुप्रसिद्ध लठामार होली से पहले खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मिठाई की दुकान और ढावों पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने खोआ, दही के सैंपल लिए। टीम की इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार दुकानों के शटर लगाकर भाग खड़े हुए।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मथुरा के डी ओ डॉ. गौरी शंकर के नेतृत्व खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने बरसाना में खाद्य विभाग की टीम ने गोपाल मिस्ठान भंडार के यहां छापा मारा। यहां टीम ने मिठाइयो का निरीक्षण किया और संदेह होने पर पेड़ा तथा खोआ के सैंपल लिए गए। इसके बाद राधा रानी पंडित भोजनालय में दही का सैंपल लिया। इसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने कुक्की मिष्ठान की दुकान से पेड़ा के सैंपल, भोला रेस्टोरेंट से मिल्क शेक का सैंपल, बंसीवाला फैमिली रेस्टोरेंट से पनीर का सैंपल लिया गया। इस दौरान टीम ने खाद्य करोबारियों से अपील की गई है कि वह पॉलीथिन का प्रयोग न करें तथा अपने खाद्य सामग्री का एक्सपायरी डेट जांच कर ही बिक्री करें।


डीओ डॉ. गौरीशंकर ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध लठामार होली को ध्यान में रखते हुए के दृष्टिगत रखते हुए बाहरी प्रदेशों एवं दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध हो सके। इसके लिए बरसाना में छापामार कार्रवाई डीएम नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर की गइ है।


छापामार कार्रवाई करने वाली टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गजराज सिंह, देवराज सिंह, शैलेंद्र रावत सोमनाथ उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments