Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़Lockdown के डर का फायदा उठा रहे व्यापारी, होने लगी गुटखों की...

Lockdown के डर का फायदा उठा रहे व्यापारी, होने लगी गुटखों की कालाबाजारी

गोवर्धन। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर लॉकडाउन लगने की अफवाह फैलाई जा रही है। इस अफवाह का बाजार पर भी प्रभाव पड़ने लगा है। गुटखा, पानमसाला की डिमांड बढने के साथ ही दुकानदारों ने कीमतें बढा दी हैं। गोवर्धन के कुछ फुटकर दुकानदारों ने बेवाकी के साथ बताया कि आखिर कौन और क्यों फैला रहा है लॉकडाउन की अफवाह।


गोवर्धन सहित राधाकुंड, अडींग व सौंख में गुटखा, पान मसालाओं की पैकिटों पर रुपयों की बढोत्तरी कर दी है। यहां प्रत्येक पैकेट पर 40 से 50 रुपये तक अतिरिक्त लेना प्रारंभ कर दिया है। इस बाजार पर कालाबाजारी और अधिक होने की आशंका है। फुटकर विके्रता धर्मेश शर्मा ने कहना है कि पान मसाले के कुछ थोक विके्रताओं ने लॉकडाउन लागू होने की अफवाह पर गुटखों के थोक विक्रेताओं ने बड़े पैमाने पर माल स्टॉक कर लिया है। गुटखों के पैकेट पर 50 रुपये की बढोत्तरी कर दी है। पान मसालों पर फुटकर विक्रेताओं को दी जाने वाली लाभ योजना को भी खत्म कर दिया है। इससे फुटकर गुटखा विक्रेताओं के समक्ष परेशानी पैदा हो गई है।


पान मसाले के पैकेट पर कालाबाजारी के अलावा थोक विक्रेताओं ने फुटकर दुकानदारों को स्कीम पर मिलने वाले लाभ से भी वंचित करना शुरू कर दिया है। वहीं सोनू सैनी दुकानदार ने बताया कि बाजार में गुटखा महंगा बेचना उनकी मजबूरी हो रही है जबकि पान मसाला बनाने वाली कंपनियों की ओर से कोई मूल्य वृद्धि नहीं की गई है।
बड़े डीलरों ने गुटका महंगा कर मोटी रकम कमाना शुरु कर दिया है। वहीं अन्य फुटकर विक्रेताओं का कहना है कि जिला प्रशासन को कालाबाजारी कर रहे दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments