Friday, April 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आरएसएस और पुलिस के बीच हुई भिड़ंत के मामले में एक नहीं,...

आरएसएस और पुलिस के बीच हुई भिड़ंत के मामले में एक नहीं, दो नहीं, चार FIR

वृंदावन। शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और पुलिस के बीच हुइ भिड़ंत और उसके बाद कई घंटे हुए बवाल के मामले में एक नहीं दो नहीं बल्कि चार एफआईआर दर्ज की गई हैं। वहीं एसएसपी ने कोतवाली प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है। कुंभ मेला में तैनात दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। दो होमगार्डों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र भेजा गया है।


कुंभ मेला क्षेत्र में यमुना स्नान के दौरान पुलिस और आरएसएस के जिला प्रचारक मनोज कुमार के बीच हुए विवाद के मामले में जिला प्रचारक ने कोतवाली में मारपीट करने, अभद्रता और जान से मारने की धमकी देने के मामले में कुंभ क्षेत्र के चौकी प्रभारी पीके उपाध्याय, सिपाही अमित और होमगार्ड राजेश, अमित और हरेन्द्र के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है।

पुलिस की ओर से विवाद में शामिल संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध एफआईआर दर्ज दर्ज कराई गई हैं। इनमें से एक एफआईआर कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार की ओर से मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और गालीगलौज कर अभद्रता करने के मामले में 40-50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है।
पुलिस की ओर से दूसरी एफआईआर मथुरा गेट पुलिस चौकी प्रभारी नवीन कुमार द्वारा चुंगी चौराह पर पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने के मामले में की गई। पुलिस चौकी प्रभारी ने भी 40-50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें पुलिस से मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, गालीगलौज करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

तीसरी एफआईआर जिला संयुक्त चिकित्सालय के वार्ड बॉय जीतेन्द्र उर्फ जीतू द्वारा अज्ञात लोगों के विरुद्ध दर्ज कराई गई है। इसमें मारपीट करने, गालीगलौज कर अभद्रता करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।
बताया जा रहा है कि एफआईआर दर्जकरने के साथ ही पुलिस के साथ मारपीट और हंगामा करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो को भी खंगाला जा रहा है। कुछ लोगों की पहचान पुलिस द्वारा कर ली गई है।


जानिए होली का शुभ मुहूर्त और धार्मिक महत्व के साथ पौराणिक कथा

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Saturday, 27 March 2021

दूसरी तरफ एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है। कुंभ में तैनात चौकी प्रभारी पीके उपाध्याय और सिपाही अमित को निलंबित कर दिया है। जबकि होमगार्ड राजेश, अमित के विरुद्ध होमगार्ड कमाडेंट को कार्रवाई के लिए पत्र भेजाा है।

कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि शनिवार को हुई घटना के मामले में पुलिस के साथ अभद्रता करने और मारपीट कर सरकारी कार्य मेें बाध्ाां डालने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोषियों की पहचान भी की जा रही है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments