Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़हाईटेंशन विद्युत लाइन की चिंगारी से गेहूं की लाखों की फसल जलकर...

हाईटेंशन विद्युत लाइन की चिंगारी से गेहूं की लाखों की फसल जलकर नष्ट, किसानों में आक्रोश

गोवर्धन। अड़ींग गांव में गुरुवार दोपहर खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन की चिंगारी से खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। 11 केवीए की लाइन के विद्युत करंट के भय से किसान और आसपास के लोग आग पर काबू नहीं पा सके। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।


गुरुवार दोपहर करीब दो बजे अड़ींग गांव निवासी बिहारी लाल यादव पुत्र मंगतू यादव, पूरन यादव पुत्र मदन यादव एवं राजू पुत्र जगदीश के खेत में गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग गई। आग ने कुछ ही समय में विकराल रुप ले लिया। तेज लपटों के साथ चल रही आग आग को देख खेतों में कार्य कर रहे किसान घटना स्थल की ओर दौड़े और आग पर काबू पाने का जतन करने लगे। लेकिन विद्युत की इाईटेंशन लाइन खेत में से गुजरने से करंट दौड़ने के डर से वह आग पर काबू नहीं पा सके। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

देखते ही देखते किसानों का लाखों रुपयों की फसल का नुकसान हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर देरी से पहुँची दमकल की गाड़ी और 112 पीआरबी पुलिस ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। वही किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई और प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन से मुआवजा देने की मांग की गई। किसान एवं ग्रामीणों का कहना है कि गेहूं की फसल में आग हाईटेंशन लाइन से आई चिंगारी से लगी है।

हरिद्वार महाकुंभ का गंगा पूजन के साथ हुआ शुभारंभ,12 अप्रैल को होगा पहला शाही स्नान

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 1 April 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments