Monday, May 6, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़राजा को चाहिए प्रजा का प्यार, टीका उत्सव में करें सहयोग: नारायण...

राजा को चाहिए प्रजा का प्यार, टीका उत्सव में करें सहयोग: नारायण दास


मथुरा। इस दहशतजदा माहौल में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल को प्रसिद्ध कूटनीतिज्ञ चाणक्य का कथन याद आते ही उन्होंने कहा कि एक राजा का प्रजा के प्रति यह कर्तव्य बनता है कि वह अपनी प्रजा की सम्पत्ति और जीवन की रक्षा करे। इस कर्तव्य को निभाने के लिए देश के प्रधानमंत्री अपनी प्रजा की रक्षा के लिए टीका उत्सव मनाने के लिए तैयार हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि हम सभी को 11 अप्रैल यानि आज से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव में सहयोग करना अतिआवश्यक है। इस उत्सव के दिन 45 वर्ष से अधिक उम्रदराज व्यक्ति वैक्सीन लगवाने से कतई परहेज न करें। उन्होंने विभिन्न संस्थानों और छात्रों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अस्पताल में जाकर वैक्षीन लगवाएं।

महामारी से बचाव के लिए विभिन्न उपाय अपनायें। दो गज की दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनें।
यह दूसरी लहर नहीं है, बल्कि ऐसा लग रहा जैसे कहर है। इस कहर से बचने और बचाने के लिए विभिन्न सरकार भी इंतजाम कर रही है, क्योंकि यह महामारी किसी को भी अपनी चपेट में ले सकती है। यह किसी को कहकर अपनी चपेट में नहीं लेगी, पता भी नहीं चलेगा कि यह महामारी कब और किसे लग गयी। विभिन्न प्रदेशों के शहरों में लाॅकडाउन और कर्फ्यू की घोषणा के बाद सावधानी बरतने की और जुर्रत बढ़ गयी है। अच्छे माहौल में रहने के लिए निर्देषों का पालन करना होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments