Monday, May 6, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सीबीएसई बोर्ड परिक्षाओं को टालने राहुल से लेकर केजरीवाल तक की जा...

सीबीएसई बोर्ड परिक्षाओं को टालने राहुल से लेकर केजरीवाल तक की जा रही मांग

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के चलते बोर्ड परीक्षाओं को टालने की लगातार मांग उठने लगी है। कांगे्रेस के राहुल गांधी से लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। इससे पहले प्रियंका गांधी, बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद और रवीना टंडन भी बोर्ड परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग कर चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हालात बदल रहे हैं. ऐसे में केंद्र सरकार को सीबीएसई की परीक्षाएं भी रद्द कर देनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा, ‘अभी सीबीएई की परीक्षाएं आने वाली हैं। दिल्ली के 6 लाख बच्चे उइरए की परीक्षा में बैठेंगे। एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे। इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है। ऐसे में मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द की जाएं।’

अभिनेता सोनू सूद ने भी की है मांग

छात्रों द्वारा इसके लिए ट्विटर पर ट्रेंड चलाने के बाद महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख बाल ठाकरे, तमिलनाडु में पीएमके के संस्थापक एस रामदास के अलावा बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर चुके हैं। सोनू सूद ने बिना परीक्षाओं के ही छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का आग्रह किया है।

राहुल गांधी ने भी जताई चिंता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं कराने पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के इस भीषण दौर में सीबीएसई परीक्षाएं कराने के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने भी लिखा है पत्र

छात्रों के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अब केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है। इससे पहले वह ट्वीट करके मांग कर चुकी हैं। शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि परीक्षा केंद्रों पर भीड़भाड़ होने से छात्रों की सुरक्षा सुनश्चित करना असंभव होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments