Wednesday, May 15, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़दिल्ली में आज रात से 6 दिन के लिए लॉकडाउन , सीएम...

दिल्ली में आज रात से 6 दिन के लिए लॉकडाउन , सीएम का सता रहा बड़ी त्रासदी का डर

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना की चौथी वेव ने दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं को भी तनाव में डाल दिया है। बेकाबू होते कोरोना को नियंत्रण में लाने के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज रात 10 बजे से 6 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया किया है। यह लॉकडाउन सोमवार शाम 5 बजे तक रहेगा। लॉकडाउन लगाने से पहले सोमवार सुबह सीएम ने दिल्ली के उप राज्यपाल से मुलाकात की है। सहायता के लिए केन्द्र सरकार से भी बात की है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले सीएम ने वीकेंड कफ्र्यू लगाने की घोषणा की थी। लेकिन उससे कुछ खास कोरोना पर कुछ खास प्रभाव देखने को नहीें मिला।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कुछ समय पहले पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि वह कभी भी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं रहे। लेकिन पानी सिर से ऊपर जा रहा है। लॉकडाउन कोरोना संकमण का हल नहीं है। लेकिन इससे कोरोना संक्रमण के केसों में कमी लाई जा सकती है। त्रासदी से बचा जा सकता है। इसलिए छह दिन के लॉकडाउन का निर्णय लिया जा रहा है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रविवार को राजधानी में कोरोना संक्रमण के 25,462 नए मामले सामने आए। बीमारी की चपेट में आकर 161 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 29.74% तक पहुंच गई है। इन आंकड़ों को देखते हुए ही केजरीवाल सरकार अगले एक हफ्ते तक के लिए कोरोना कफ्र्यू लगाने का फैसला कर सकती है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 74,941 हो गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments