Monday, May 13, 2024
HomeUncategorizedजीएलए में ‘उद्यमिता एक करियर विकल्प‘ पर वेबिनार

जीएलए में ‘उद्यमिता एक करियर विकल्प‘ पर वेबिनार

विशेषज्ञ बोले उद्यमिता को बनायें अपना करियर, खुलेंगे रोजगार के द्वार

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में ‘उद्यमिता एक कॅरियर विकल्प‘ विषय पर विशेषज्ञों के माध्यम से ऑनलाइन वेबिनार का सफल आयोजन आईटी इलेक्ट्रानिक्स विभाग उत्तर प्रदेश, मिनिस्ट्री ऑफ एचआरडी एनएसटीईडीबी भारत सरकार एवं उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की गई।

वेबिनार का शुभारंभ न्यूजेन आइईडीसी के चीफ कॉर्डिनेटर प्रो. मनोज कुमार द्वारा अतिथियों का स्वागत एवं परिचय करते हुए किया गया। तत्पश्चात उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के असिस्टेंट प्रो. राजीव रॉय ने करियर बनाने के लिए उद्यम स्थापना पर अपने विचार व्यक्त किए। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि उद्यम को कॅरियर के रूप में देखना चाहते हैं, तो स्वयं के रोजगार की समस्या का समाधान किया जा सकता है, बल्कि साथ मे अन्य लोगों को भी रोजगार देकर समाज मे फैली बेरोजगारी पर भी कुछ हद तक अंकुश लगाया जा सकता है। इसके साथ ही अनेक प्रकार से किसी न किसी क्षेत्र में भी और रोजगार पैदा किए जा सकते हैं।

उद्यमिता विकास संस्थान से डॉ. सासवत बारपांडा एवं विनोद कुमार ने उपरोक्त विषय पर अपने विचार व्यक्त करते हुए संस्थान के माध्यम से चलाये जा रहे कार्यक्रम एवं संस्थान की गतिविधि से रूबरू कराते हुए कहा कि उनका संस्थान उद्यमिता के क्षेत्र में कार्य करने वालीं अग्रणी भूमिका निभाने वाले संस्थानों में शामिल है।

डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि आगामी माह में एन्टरप्रेन्यॉर बनाने का फैसला लिया गया है। इस क्रम में इसी माह में उद्यमिता आधारित कुल पांच ऑनलाइन इवेंट का आयोजन किया जाना है। उन्होंने अपने सभी टीम मेंबर्स को इस वर्चुअल इवेंट में लगातार सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया एवं उद्यमिता विकास संस्थान के गेस्ट स्पीकर के प्रति आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में न्यूजेन आइईडीसी के कॉर्डिनेटर जितेन्द्र का भी सहयोग सराहनीय रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments