Thursday, March 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के डाक्टरों का अभियान जारी, जगह जगह बांटा...

संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के डाक्टरों का अभियान जारी, जगह जगह बांटा जा रहा काढ़ा और मास्क



मथुरा। संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा गुरुवार से शहर और गांव के जरूरत मंद लोगों को काढ़े, मास्क के निशुल्क वितरण का अभियान जारी है। पिछले तीन दिनों में कोसी, जैंत और चोमुहा में काढ़े और मास्क का निशुल्क वितरण किया गया।


संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉक्टर रघुराम राजन ने एक जानकारी में बताया कि शासन की मंशा के अनरूप विवि प्रशासन ने वर्तमान परिस्थितियों में जनसाधारण के सहयोग के लिए अपने सामाजिक दायित्व के निर्वहन के कार्य को और व्यापक रूप देने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में संस्कृति मेडिकल कालेज के डाक्टरों द्वारा निशुल्क काढ़े और मास्क का वितरण किया जा रहा है। आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के चिकित्सकों द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय और आयुर्वेदिक ऊपचार के लाभ भी बताए जा रहे हैं।

विवि प्रशासन ने निर्णय लिया है कि संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के चिकित्सक घर-घर जाकर लोगों में कोरोना को लेकर फैली भ्रातियों का निवारण करेंगे और आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज की ओर से काढ़े और मास्क का निशुल्क वितरण करेंगे। इसके लिए संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज की दो टीम शहर और देहात में अपने वाहनों द्वारा भ्रमण कर लगातार अपने दायित्व को पूरा कर रही हैं।

संस्कृति मेडिकल कालेज के चिकित्सक डाक्टर विजीस्वॉम, डॉक्टर करन, डॉक्टर जगदीश पिल्लई, डॉक्टर सुजीत के नेतृत्व में पिछले तीन दिनों में कोसी, चोमूहा और जैंत में लोगों को कोरोना से बचाव के तरीकों और आयुर्वेदिक औषधियों के प्रयोग की जानकारी दी गई। साथ ही आइसोलेशन मैं रह रहे कोरोना मरीजों और जनसाधारण के बीच काढ़े व मास्क का वितरण किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments