Sunday, May 19, 2024
Homeजुर्मझाड़ीवाले हनुमान मन्दिर पर साधुओं को बेहोश कर लाखों की दानराशि की...

झाड़ीवाले हनुमान मन्दिर पर साधुओं को बेहोश कर लाखों की दानराशि की लूट

मथुरा। शेरगढ़ मार्ग पर स्थित झाड़ीवाले हनुमान मन्दिर पर बदमाशों ने आधा दर्जन साधुओं को बेहोश कर जमकर लूटपाट की। मंदिर से साढे लाख रुपए, मोबाइल, दानपात्र में रखी हजारों की दानराशि लूट कर ले गए। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। श्रद्धालुओं में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शु़रु कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह कुछ भक्त झांडी वाले हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। वहां भक्तों ने देखा कि पूरा मन्दिर अस्तव्यस्त पड़ा था,दानपात्र टूटा और बिखरा सामान देखकर भक्तों ने मंदिर के महंत पुजारी को आवाज लगाई। लेकिन भक्तों को कोई जवाब नहीं मिला। मंदिर परिसर में ही संत कुटी एवं आवास पर जाकर देखा तो मंदिर के महंत राम रतन दास महाराज, साधू जीवन दास, बाल ब्रह्मचारी ,मन्दिर के रसोइया नोहबत सिंह इधर-उधर बेहोश पड़े थे। कुछ ही समय में मन्दिर पर लूटपाट की जानकारी होते ही आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में मन्दिर पहुंचे।

मन्दिर के महंत रामरतन दास महाराज को होश आने पर अपने आवास पर देखा तो उनकी अलमारी को तोड़कर 3.40 लाख रुपए, 2 मोबाइल फोन, मन्दिर के दानपात्र से 25 हजार रुपए। शातिर बदमाश मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर को भी अपने साथ ले गए। जिससे घटना सीसीटीवी कैमरे में भी नहीं देखा जा सका।

बताया जा रहा है कि साधुओं पर बेहोसी छाई थी, उनका उपचार किया जा रहा था, प्रथम दृष्टया ये प्रतीत हो रहा है कि बीती रात्रि खाने मे नशीला पदार्थ मिलाकर पहले साधुओं को बेहोश किया गया। उसके बाद लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया। हालांकि पुलिस इस घटना को चोरी की बता रही है,लेकिन साधुओं को बेहोशी में बाद हुई लूट की घटना से पुलिस मे हड़कम्प मचा हुआ है।

इससे पहले करीब दो दशक पूर्व भी मन्दिर पर बदमाशों ने धावा बोलकर सेवक रमेश चन्द शर्मा को लहू लुहान कर दिया था, जिससे दहशत मंदिर के महंत रामकिशोर त्यागी महाराज मंदिर को छोड़कर उत्तराखंड चले गये थे। यह मन्दिर सुदामा कुटी वृन्दावन से जुड़ा हुआ है वर्तमान महंत रामरतन दास महाराज ने इस मंदिर को भव्य रूप देकर एक नई पहचान दी है। बताते हैं कि चोरों ने इससे पूर्व भी घटनाओं को अंजाम दिया है,लेकिन इस बार की घटना से पूरे इलाके मे हड़कम्प और रोष व्याप्त है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments