Tuesday, April 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़राधाकुंड में कोलबियन नागरिक की छत से गिरकर मौत, विदेशी महिला ने...

राधाकुंड में कोलबियन नागरिक की छत से गिरकर मौत, विदेशी महिला ने पोस्टमॉर्टम का किया विरोध

मथुरा। राधाकुंड स्थित युगल किशोर भजन कुटी आश्रम में एक विदेशी नागरिक की मौत हो गई। वह छत पर योगा करने के दौरान गिर गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराना चाहा तो वहां मौजूद विदेशी महिला ने शव उठाने का विरोध किया। वह बिना पोस्टमार्टम के ही हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कराने की मांग करने लगी। हालांकि पुलिस ने महिला को समझाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कोलंबिया के रहने वाले ओमर योलांडा (43) करीब पांच माह पहले राधा कुंड स्थित युगल भजन कुटीर में आए थे। रविवार की रात वे आश्रम की छत पर योग-प्राणायाम कर रहा थे, तभी वह छत से नीचे गिर गए। घटना की जानकारी मैक्सिको की रहने वाली मेरिया उर्फ श्रीदेवी ने आश्रम संचालक शिवदास को दी। शिवदास ने ओमर योलांडा को वृंदावन के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, वहां चिकित्सकों ने उसे सिटी अस्पताल रेफर कर दिया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मेरिया ने बताया कि ओमन भजन करने भारत आए थे। पुलिस ने एंबेसी से संपर्क किया है। शिवदास ने बताया विदेशी नागरिक ओमर योलांडा करीब पांच माह पहले युगल भजन कुटीर में आए थे। जिसकी योगा करते समय छत से गिरकर मौत हो गई है। थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया एंबेसी अगर थाने को लिखित में दे देती है कि मृतक युवक का शव विदेशी महिला को दे दिया जाए तो शव दे दिया जाएगा।

महिला व अन्य लोग मृतक के शव को आश्रम ले आए। इसकी सूचना शिवदास ने थाना गोवर्धन पुलिस और एलआईयू को दी। आनन-फानन में पुलिस युगल कुटीर आश्रम पहुंची। मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। हालांकि वहां मौजूद मेरिया उर्फ श्रीदेवी ने शव उठाने का विरोध किया। विदेशी महिला द्वारा ओमर का बिना पोस्टमार्टम के ही हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार करने की मांग की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments