Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी, गाजा पर फिर की एयर...

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी, गाजा पर फिर की एयर स्ट्राइक, 231 मौत

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी है। युद्ध विराम दबाव के बीच हमास पर इजरायल ने हमले तेज कर दिए हैं। लगातार हमास रॉकेट दाग रहा है, जिसके जवाब में इजरायल एयर स्ट्राइक कर रहा है। हमास लगातार इजरायल पर आरोप लगा रहा है कि वो आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहा है। वहीं इजरायल का दावा है कि वो हमास के रॉकेट हमलों पर वो जवाबी कार्रवाई कर रहा है और हमास के कब्जे वाले शहर गाजा को निशाना बना रहा है।

इजरायल के हमले को लेकर गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि रिहायशी इलाकों में इजरायल द्वारा बमबारी की जा रही है, जिसमे अब तक 213 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है, जिसमे 61 बच्चे भी शामिल है। वहीं 1400 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इसके साथ इजरायल ने भी दावा किया है किया है कि उसके 12 नागरिकों की मौत हमास के हमले में हुई है, जिसमे एक सैनिक भी शामिल है।

गाजा में कोरोना टेस्टिंग लैब तबाह

गाजा में बनी इकलौती कोरोना वायरस टेस्टिंग लैब इजरायल की एयर स्ट्राइक तहस-नहस हो गई है। एक तरफ इजरायल लगातार गाजा पर घातक हमले कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ शहर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोविड-19 टेस्टिंग लैब हमले में तबाह होने पर गाजा के नागरिकों की परेशानी और बढ़ गयी है। गौरतलब है कि शहर में संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट लगभग 28 प्रतिशत है।

आर्मी हमास ने रॉकेट से इजरायल के तेल अवीव और रमत गन शहर में दिन के समय हमला किया है। हमले में एक ईमारत में आग लग गई हिअ। हमले से हुए नुकसान को देखकर लग रहा है कि जैसे परमाणु विस्फोट हुआ है। इजरायल का कहना है कि पिछले 7 दिनों में ही ही हमास ने उस पर 3100 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments