Monday, May 6, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कुछ जिलों को छोड़कर यूपी में खुला मौसम, अगले 5 दिन बारिश...

कुछ जिलों को छोड़कर यूपी में खुला मौसम, अगले 5 दिन बारिश के आसार नहीं


लखनऊ। हरियाणा और उत्तराखंड की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ कर सभी जिलों में मौसम पूरी तरह साफ हो गया है। दिन निकलने के साथ ही यूपी के लगभग सभी जिलों में तेज धूप निकली। यह मौसम अगले चार-पांच दिनों तक ऐसे ही बने रहने की संभावना है। हालांकि उत्तराखंड और हरियाणा की सीमा से लगे कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी या फिर बादल बने रहने के आसार है।


मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले 3 से 4 दिनों के बाद एक चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है। इसका असर उड़ीसा और बंगाल में देखने को मिल सकता है। इस तूफान की तीव्रता पर यह बात निर्भर करेगी कि प्रदेश के जिलों में इसका क्या असर देखने को मिलता है? इस बारे में कोई भी अनुमान 26 मई के बाद ही लगाया जा सकेगा। फिलहाल 26 मई तक प्रदेश में मौसम खुला रहेगा।

बता दें पिछले 3 दिनों में हुई बारिश और आंधी के चलते प्रदेश के सभी शहरों में दिन और रात के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में 21 मई को दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। रात के न्यूनतम तापमान में भी काफी कमी दर्ज की गई। मुजफ्फरनगर में तो 17.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. बस्ती में 19.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

बहुत कम ही बार ऐसा हुआ है कि मई के महीने में तापमान में इतनी गिरावट दर्ज की गई हो। ताऊ ते तूफान और पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिला था। फिलहाल दोनों का ही असर प्रदेश के मौसम पर नहीं है। हालांकि मौसम के खुल जाने से और तेज धूप निकलने के चलते गर्मी और उमस दोनों ही बढ़ेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments