Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सीएम योगी और केन्द्रीय मंत्रियों ने किया वात्सल्य ग्राम कोविड केयर सेंटर...

सीएम योगी और केन्द्रीय मंत्रियों ने किया वात्सल्य ग्राम कोविड केयर सेंटर का वर्चुअल शुभारंभ

वृंदावन। वात्सल्य ग्राम के सौ ऑक्सीजन बेड के कोविड केयर सेंटर का विधिवत शुभारम्भ हो गया है। यह देश का पहला कोविड अस्पताल होगा। जहां एलोपैथी व आयुर्वेद सहित कई पैथियों से कोविड मरीजो का उपचार किया जाएगा। सोमवार को अस्पताल का वर्चुअल उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया।


वात्सल्यग्राम द्वारा कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर इस सौ शैय्या अस्पताल का शुभारंभ किया गया है। जिसमे एलोपैथी के साथ आयुर्वेद, नेचुरल पैथी चिकित्सा पद्वति के अलावा आध्यात्म व योग विधि से मरीज को शारीरिक,मानसिक व बौद्धिक रूप से सबल बनाया जायेगा। इसके दृष्टिगत कुशल चिकित्सको व प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ की तैनाती की गयी है।

उद्धघाटन समारोह को जूम एप के माध्यम से सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर ने देश के सामने एक बड़ी चुनौती पैदा की थी। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी के कुशल नेतृत्व में केंद्र व राज्य सरकार ने सफलता पूर्वक कार्य किया और जल्द ही एक्टिव केस में गिरावट दर्ज की गई।कुछ लोग नकारात्मक माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे है। धर्मजगत के व्यक्ति आगे आये और ऐसे लोगो को सही राह दिखाने का कार्य करे।

उन्होंने कहा कि ट्रेस,टेस्टिंग ट्रीटमेंट फार्मूला कोविड पर जीत पाने में कारगर साबित हुआ है। प्रदेश में अब जहां अस्सी हजार बेड उपलब्ध है। वही 5 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। श्री योगी ने कहा कि उन्होंने खुद गावं गावं जाकर कोविड के कार्यो की समीक्षा की। करीब 70 हजार निगरानी समितियों के माध्यम से लोगों तक पहुंच बनायी।

उन्होंने कोविड की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर लोगो से सतर्कता बरतने की अपील करने के साथ जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यह चुनोतियों से भरा समय है। हमे सबको मिलकर निपटना होगा। उन्होंने कहा कि वात्सल्यग्राम के आर्थिक व सामाजिक परिवर्तन का केंद्र नही है। बल्कि संस्कार व संस्कृति का पोषक भी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments