Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बांकेबिहारी के दर्शनों को उमड़े भक्त, कोविड के नियमों की उड़ी धज्जियां,...

बांकेबिहारी के दर्शनों को उमड़े भक्त, कोविड के नियमों की उड़ी धज्जियां, बढ़ा कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा

वृन्दावन। सुप्रसिद्ध बाँकेबिहारी मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए सोमवार को भक्तों का तांला लग गया। कोविड के सभी नियम ध्वस्त होते नजर आए। आस्था के आगे सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क पहनाना भी भूले। वहीं मंदिर के बाहर और अन्दर पुलिस प्रशासन द्वारा भीड़ को नियंत्रित करने और कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस बल तैनात नहीं किया गया। आशंका है कि बांकेबिहारी मंदिर कहीं कोरोना संक्रमण फैलाने का बड़ा केन्द्र न बन जाए।


जन जन के आराध्य श्री बांकेबिहारी की भक्ति का भाव भी अनूठा है। न चिलचिलाती धूप की चिंता, न कोरोना संक्रमण का भय, बेख़ौफ़ भक्त अपने आराध्य का दीदार करने को इस कदर बेताब है कि कायदे कानून भी ताक पर रख दिये है। भक्तो की आस्था के सामने पुलिस व मन्दिर प्रशासन की तमाम व्यववस्थाये ध्वस्त नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 1 जून से अन लॉक क्या किया लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई। कान्हा की नगरी में हजारों श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शनों के लिए इस कदर आतुर हैं कि वह न दो गज की दूरी का पालन कर रहे न मास्क है जरूरी का, लोग इस कदर बेपरवाह हो गए हैं जैसे कोरोना महामारी का खात्मा हो गया हो। विश्व प्रसिद्ध बाँके बिहारी मंदिर के बाहर सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ा ।

दर्शनों के लिए लगाई गई लाइन में दो गज की दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं । श्रद्धालु इस कदर लापरवाह थे कि भीड़ में लगे कई श्रद्धालुओं ने मास्क लगाना भी जरूरी नहीं समझा । कई श्रद्धालु ऐसे थे जिन्होंने मास्क तो लगा रखा था लेकिन वह केवल दिखाने के लिये । कई श्रद्धालु छोटे छोटे बच्चों के लेकर आये लेकिन उनको मास्क लगाना जरूरी नहीं समझा । आराध्य के दर्शनों को आतुर श्रद्धालु बेपरवाह नजर आए । मन्दिर के निजी सुरक्षा कर्मियों और पुलिस कर्मियों को धोखा दे कर श्रद्धालु मन्दिर की बेरिकेटिंग पर चढ़कर मन्दिर में प्रवेश कर रहे थे।

बाँके बिहारी मंदिर में अनलॉक के बाद एक बार मे 5 श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति हैं । मन्दिर के सुरक्षा कर्मी 5- 5 श्रद्धालुओं को ही मन्दिर में प्रवेश करा रहे थे । लेकिन मन्दिर के बाहर गली में श्रद्धालुओं की भीड़ कोरोना की लड़ाई में बाधक बनती दिख रही है। कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती दिखाई दे रही हैं ।

वही इस संबंध में जब बांके बिहारी मंदिर प्रबंधक मुनीश कुमार से बात की गई तो उन्होंने भीड़ अधिक होने पर भीड़ को कंट्रोल करने का हवाला देकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments