Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सावधान! पेंशन का डाटा बताकर पेंशनरों के बैंक खातों में की जा...

सावधान! पेंशन का डाटा बताकर पेंशनरों के बैंक खातों में की जा रही सेंधमारी

मथुरा। ऑन लाइन बैंकिंग से कहीं भी कभी भी बैंक खातों को ऑपरेट करने की सुविधा के चलते लोग इसे बड़ी संख्या में अपनाने लगे हैं। जिस गति से रकम का डिजीटल लेन-देन बढ़ रहा है उसी गति से साइबर अपराधी भी सक्रीय हो रहे र्हैं। अब पेंशनरों को पेंशन का डाटा फोन पर बताकर उन्हें एरियर और अन्य भुगतान का झांसा देकर उनके बैंक अकाउंट में सेंधमारी की जा रही है। इसे लेकर जिला कोषागार के वरिष्ठ अधिकारी पेंशनरों को सावधान किया है।

जिलाा कोषागार के वरिष्ठ कोषाधिकारी संतोष कुमार कुशवाहा ने पेंशनरों को आगाह किया है कि कुछ अराजक तत्वों द्वारा कोषागार मथुरा के नाम से पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों को पेंशन से संबंधित डाटा बताकर एरियर तथा अन्य भुगतान करने का लालच देकर उनसे बैंक खाते का विवरण, आधार संख्या तथा मोबाइल नम्बर में प्राप्त ओटीपी संख्या मांगकर उनके बैंक खाते से अवैध तरीके से धनराशि निकाली जा रही है।

वरिष्ठ कोषाधिकारी ने सभी पेंशनरों को बताया कि कोषागार स्तर से किसी भी भुगतान हेतु फोन या मोबाइल से बैंक खाते, आधार, ओटीपी की कोई भी जानकारी पेंशनरों से नहीं मांगी जाती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कोई भी जानकारी न दें। उन्होंने पेंशनरों से कहा कि वह खुद भी इस तरह के फोन कॉल से सावधान रहें और दूसरों को भी बतायें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments