Friday, April 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़खेत में अपने अंडों के साथ कुंडली मार कर बैठी मादा अजगर...

खेत में अपने अंडों के साथ कुंडली मार कर बैठी मादा अजगर को देख गांव में हड़कंप

बरसाना। किसान के खेत में मादा अजगर ने अंडे दिए और उनकी सुरक्षा में कुंडली मारकर बैठ गई। खेत में जब किसान ने अजगर को देखा तो उसके होश उड़ गए। मौके पर पहुची एसओएस की रेस्क्यू टीम ने मादा अजगर को सुरक्षित पकड़़ा और अंडों के साथ उसे कीठम झील में छोड़ा। इसके बाद गांव के किसानों ने राहत की सांस ली।

बरसाना की सीमा से सटे गांव चिकसोली के किसान बुद्धा पुत्र राधाचरन का खेत रूपनगर रोड पर स्थित है। जहां मेंड़ में एक मादा अजगर ने अपना घर बना लिया। सोमवार को मादा अजगर ने पचास अंडे किसान के खेत मे देने के बाद मादा कुंडली मारकर बैठ गई। मादा अजगर की लंबाई और मोटाई को देखकर किसान घबरा गया। किसान ने मादा अजगर अपने खेत मे होने की जानकारी वन विभाग को दी।

वन विभाग ने सांप पकड़ने वाली आगरा की वाइल्ड लाइफ एसओएस टीम को सूचना दी। उसके बाद वहां से कर्मवीर सिंह ,अनुज सिंह साजिद खान को भेजा गया। कर्मवीर ने चिकसोली के जंगलों में पहुंचकर बिल में छुपकर बैठी मादा अजगर को खोदकर निकाला। कर्मवीर ने बताया मादा अजगर का बजन 20 से 25 किलो है और इसकी लम्बाई दस फुट के करीब है। इसको पकड़ कर कीठम झील में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा। अंडा देने के कारण यह भाग नहीं सकती थी। जंगल कहीं पर नर अजगर और होगा। वहीं मादा अजगर के पकड़े जाने पर किसान ने राहत की सांस ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments