Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़ममता से मिले राकेश टिकैत, बोले- यूपी में बीजेपी के खिलाफ करेंगे...

ममता से मिले राकेश टिकैत, बोले- यूपी में बीजेपी के खिलाफ करेंगे प्रचार

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तीसरी बार सरकार बनने के बाद उनसे पहली बार मुलाकात करने पहुंचे किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों के मुद्दों को लेकर समाधान के लिए वह केंद्र सरकार से बातचीत को तैयार हैं।

बुधवार अपराह्न तीन बजे राज्य सचिवालय में सीएम से मुलाकात से पहले मीडिया से मुखातिब टिकैत ने कहा कि उनके संगठन के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ काम करेंगे। ममता से मुलाकात के दौरान राकेश टिकैत केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ मौजूदा किसान आंदोलन को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा कि हम ममता बनर्जी को उनकी जीत के लिए बधाई देना चाहते हैं। हम पश्चिम बंगाल में किसानों की समस्या के बारे में बात करेंगे और चर्चा करेंगे कि बंगाल किसानों के लिए एक आदर्श राज्य कैसे हो सकता है? उन्होंने यह कहा कि अगर सरकार हमसे बात करना चाहती है तो हम भी बात करेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में हम एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, क्योंकि यूपी में गन्ने का कारोबार सबसे ज्यादा है। किसानों के लिए यह तीन काले कानून हैं।

हम इसे खत्म करने का दबाव बनाएंगे। ममता बनर्जी के राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश के संबंध में पूछे जाने पर राकेश टिकैत ने कहा कि हम एक गैर राजनीतिक संगठन हैं। हम किसान समस्या के संबंध में कुछ भी समर्थन कर सकते हैं लेकिन हम राजनीति में नहीं हैं। उन्होंने कहाा कि मैं आज करीब तीन बजे उनसे मिलूंगा। हम कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और स्थानीय किसानों के बारे में बात करेंगे। नीतियों को लेकर सरकार को बंगाल के किसानों से खुली बातचीत करनी चाहिए। यूपी में हर महीने डीसी के साथ बैठक होती है। डीएम और हर विभाग के अधिकारी वहां आते हैं. यह नीति सभी राज्यों में लागू की जानी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments