Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कहीं भारी न पड़ जाए आस्था: राधाकुंड में शिष्यों को झूठा प्रसाद...

कहीं भारी न पड़ जाए आस्था: राधाकुंड में शिष्यों को झूठा प्रसाद खिलाने वाले बाबा का वीडियो वायरल

कमल यदुवंशी
गोवर्धन।
राधाकुंड में एक साधुवेशधारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो कि लोगों के बीच चर्चाओं में हैं। बाबा अपने शिष्यों को मुंह से लगाई खिचड़ी का प्रसाद बांट रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच ऐसी लापरवाही भक्तों को भारी पड़ सकती है।

श्रीधाम राधाकुंड में बाबा प्राण कृष्ण दास महाराज जोकि श्रीधाम राधाकुंड में बेला वाले बाबा के नाम से जाने जाते हैं। राधाकुंड के साथ-साथ देशभर में इनके हजारों अनुयायी बताए जा रहे हैं। बाबा के शिष्य केवल बाबा की सेवा और उनके कहे अनुसार कार्य करते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। बाबा प्राणकृष्ण दास अपने शिष्यों को अपने मुंह से लगाकर खिचड़ी प्रसाद शिष्यों को वितरण किए जाने वाले खिचड़ी में मिलाते हुए देखे जा रहे है।

बताया जा रहा है कि एक बाबा का झूठा प्रसाद भक्तों में बांटने के इस कार्य को परंपरा बताया जा रहा है । इतना नहीं यह भी बताया जा रहा है कि यह परंपरा पिछले कई वर्षों से चली आ रही है। बाबा प्राण कृष्ण दास द्वारा जो प्रसाद शिष्यों में बांटा जाता है। उसे पहले बाबा द्वारा झूठा कर किनका का मात्र प्रसाद में मिलाने के बाद प्रसाद शिष्यों के बीच वितरण किया जाता है।

भक्तों के बीच बांट रहे प्रसाद

राधाकुंड में बाबा प्राण कृष्ण दास के शिष्य बाबा के साथ हरिनाम संकीर्तन और बाबा के आश्रम में बनाया गया प्रसाद ग्रहण कर भक्तों के बीच वितरण करते हैं। बाबा प्राण कृष्ण दास के शिष्यों से बात करने पर उन्होंने बताया बाबा उनकी आस्था एवं राधारानी की भक्ति प्राप्त कराने की दिशा की ओर हमें ले जाते हैं। बाबा प्राण कृष्ण दास को वे ईश्वर के समान सम्मान देते हैं। बाबा प्राण कृष्ण दास उनके गुरु हैं। इनकी सेवा और सम्मान करना हमारा उद्देश्य है।

बाबा की साधना से सत्कर्म करने की प्रेरणा मिलती है और उनकी प्रेरणा से ही हम धर्म का प्रचार करने के लिए दूर-दूर तक जाते हैं। बाबा प्राण कृष्ण दास के आश्रम में रहने वाले शिष्य सभी समुदाय के है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments