Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी समेत 4 गिरफ्तार, सामने आया सीसीटीवी फुटेज

पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी समेत 4 गिरफ्तार, सामने आया सीसीटीवी फुटेज

लखनऊ। यूपी में बहुजन समाज पार्टी के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी समेत उसके 3 साथियों को पुलिस ने लखनऊ के धेनुमती अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया पुलिस द्वारा वर्ष 2012 में रंगदारी मांगने के मामले में केस दर्ज किया था। जानकारी के अनुसार देवरिया के रामपुर कारखाना थाने में रामू को रखा गया है। गिरफ्तारी का सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया है।

शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के पुराने मामले में रामू द्विवेदी गिरफ्तारी हुई है। संजय केडिया की तहरीर पर रामू द्विवेदी पर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का केस दर्ज हुआ था। कोतवाली पुलिस ने पूर्व एमएलसी संजीव द्विवेदी उर्फ रामू, विशाल राव चंदेल, संजय चौरसिया सहित अन्य लोगों पर हत्या के प्रयास और रंगदारी का केस दर्ज किया था। कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर देकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे, जुड़े लोग और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। जबकि दूसरी तरफ डीसीआरबी से भी रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है।


टॉप माफियाओं की सूची में नाम

यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया जिला निवासी संजीव उर्फ रामू का नाम भी शामिल है। इसके गिरोह में 12 सदस्य चिह्नित किए गए हैं जिनमें से दो के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है। चौरीचौरा थाने के हिस्ट्रीशीटर रामू पर लखनऊ में 1996 से 98 के बीच हत्या के तीन मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा गोरखपुर, देवरिया में उन पर रंगदारी, हत्या की कोशिश जैसी कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था की सख्ती के बाद पुलिस ने इन माफियाओं और उनके गिरोह के सदस्यों को नकेल डालने की कार्रवाई तेज कर दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments