Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़'कोरोना' माता का मंदिर हुआ जमींदोज, प्रशासन का चला बुलडोजर

‘कोरोना’ माता का मंदिर हुआ जमींदोज, प्रशासन का चला बुलडोजर


प्रतापगढ़। सांगीपुर थाना क्षेत्र के जूही शुक्लपुर गांव में कोरोना के खौफ के चलते ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से चंदा जुटाकर कोरोना माता का मंदिर बनवा दिया। इसकी जानकारी प्रशासन को होते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। मामला अंधविश्वास जुड़ा होने के कारण पुलिस ने इसे गिराने का फैसला किया। सांगीपुर पुलिस शुक्रवार की रात जेसीबी से कोरोना माता की मूर्ति व मंदिर समेत बोर्ड जमींदोज कर दिया और मंदिर का मलवा प्रशासन ने गांव से 5 किलोमीटर दूर फेंकवा दिया। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिे किया।

शुकुलपुर जूही गांव में कोरोना वायरस से तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीणों में भय व दहशत फैल गई। इस पर गांव के लोकेश श्रीवास्तव ने कोरोना माता का सात जून को मंदिर बनवाने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने मूर्ति आर्डर कर बनवाई और उसे गांव के एक चबूतरे के पास नीम के पेड़ के बगल स्थापित कर दिया।

आश्चर्य की बात तो यह है अंधविश्वास में तैयार इस मंदिर में ग्रामीणों समेत दूर-दराज से लोग भी पहुंच रहे है। यहां लोग कोरोना माता की पूजा अर्चना करते हुए नजर आ रहे हैं। ग्रामीण अगरबत्ती जलाकर और प्रसाद चढ़ाकर कोरोना माता की पूजा करते हुए जल भी चढ़ाते हैं। कोरोना माता की प्रतिमा मास्क लगाए, हाथ धुलते हुए, कोरोना से दूर रहने का संदेश भी दे रही है। ग्रामीण राधे वर्मा का दावा है कि कोरोना माता की पूजा करने से हमारे गांव में कोरोना का संक्रमण नहीं फैलेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments