Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़गरीबों के निवाले की कालाबाजारी का भंडाफोड़, एफसीआई गोदाम से हो रहा...

गरीबों के निवाले की कालाबाजारी का भंडाफोड़, एफसीआई गोदाम से हो रहा बड़ा खेल!

मथुरा। मथुरा में एक बार फिर गरीबों के निवाले की कालाबाजारी करने वाला सिंडीकेट का भंडाफोड़ हुआ है। एफसीआई गोदाम से लेकर राशन डीलर तक राशन के इस बड़े घपले में संलिप्तता सामने आई है। खाद्य आपूर्ति विभाग इस मामले में जांच के नाम पर दवाने के प्रयास में लगा है।

कोरोना काल में जहां केन्द्र एवं प्रदेश सरकार गरीबों तक राशन सामग्री पहुंचाने की योजना लाई है। इस बीच मथुरा जनपद में राशन सामग्री में एफसीआई गोदाम से हो रहा घोटाला चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल मथुरा के मंडी स्थित एफसीआई गोदाम से राशन की दुकान के लिए गेहूं, चावल, चना आदि सरकार से प्राप्त अनाज की आपूर्ति की की जाती है। गत दिनों गोदाम से राशन डीलर को दी जाने वाली राशन सामग्री की आपूर्ति और रिकॉर्ड में अंकित राशन सामग्री में बड़ा अन्दर पाया गया। यानि गोदाम से निकलने वाले माल की पर्ची पर अलग संख्या दर्ज की गई थी जबकि राशन डीलर के यहां पहुंचे माल की मात्रा में पर्ची के सापेक्ष करीब 100 बोरे से अधिक गेहूं और चालक की हेरा-फेरी देख वहां मौजूद लोग हैरत में पड़ गए।

इस मामले में राशन डीलर का कहना है कि वह मौके पर मौजूद नहीं था और उसके पीछे से यह गलती हुई है। घपला सामने आने पर राशन डीलर ने इस गलती के लिए माफी नामा भी विभाग दे दिया है।

वहीं एफसीआई के एमआई प्रदीप कुमार का कहना है कि एफसीआई गोदाम से ठेकेदार को दिए जा रहे राशन के साथ स्लिप दी जाती है। स्लिप पर लिखे राशन की बोरी से ज्यादा राशन दिए जाने का मामला मेरे संज्ञान में है। जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जिला पूर्ति अधिकारी राघवेन्द्र सिंह का कहना है कि एफसीआई गोदाम में राशन डीलर को स्लिप से अधिक राशन दिए जाने का मामला संज्ञान में है। एडीएम वित्त ने इस मामले की जांच विभाग के ही जिला खाद्य विपणन अधिकारी राजेश्वर सिंह को सौंपी गई है। वह जांच कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट देंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments