Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़8 घंटे की मशक्कत के बाद 100 फीट गहरे बोरवेल से सकुशल...

8 घंटे की मशक्कत के बाद 100 फीट गहरे बोरवेल से सकुशल निकाला 3 साल का मासूम

आगरा। निबोहरा के गांव धरियाई में 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 3 साल के बच्चे को 8 घंटे की मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आर्मी को पुराने अनुभव से इस बार काफी मदद मिली। इससे इतने कम समय में ही आपरेशन को पूरा कर लिया गया। पहली बार ऐसा हुआ कि इतने गहरे गड्ढे से बच्चे को रस्सी के सहारे ही बिना नया गड्ढा बनाए बाहर निकालने में सफलता मिल गई।

निबोहरा के गांव धरियाई निवासी छोटेलाल का बेटा शिवा सुबह आठ बजे अपने घर के बाहर खेलते समय बोरवेल में गिर गया। जानकारी पर घर में कोहराम मच गया। जिला प्रशासन को जानकारी मिली तो तत्काल एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आर्मी को इसकी सूचना दी गई। जब तक एनडीआरएफ समेत अन्य टीमें वहां पहुंचती जिला प्रशासन ने अपनी तरफ से तैयारियां पूरी कर लीं। गड्ढे के पास ऑक्सीजन सिलेंडर, पाइप लाइन, एम्बुलेंस के साथ ही डाक्टरों की टीम भी पहुंचा दी गई।

बच्चे ने दिखाया साहस, रस्सी में फंसाया हाथ

पहले बच्चे को निकालने के लिए कांटा डाला गया जिससे उसका कपड़ा फंसाकर बाहर निकाला जाए। लेकिन दो प्रयास के बाद भी कांटा नहीं फंसा तो रस्सी में फंदा बनाकर बोरवेल में डाला गया। बच्चे ने भी इस दौरान कमाल का साहस दिखाया। अधिकारियों से मिले निर्देश के बाद बच्चे ने फंदे में अपना हाथ फंसा लिया और उसे खींचकर बाहर निकाल लिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments