Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जवाहर बाग में घूमने के लिए अब देना होगा शुल्क, जानिए कितना...

जवाहर बाग में घूमने के लिए अब देना होगा शुल्क, जानिए कितना शुल्क हुआ तय

मथुरा। जवाहर बाग में अब घूमने के लिए शुल्क देना होगा। गुरुवार को जिलाधिकारी ने जवाहर बाग में प्रकृति का आनन्द लेने वालों के लिए शुल्क निर्धारित किया है। यह व्यवस्था जल्द ही लागू होगी। इसके लिए जवाहर बाग में विंडो तैयार की जा रही हैं।

गुरुवार को जिलाधिकारी नवनीत सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने निर्णय लिया है कि जवाहर बाग में घूमने के लिए शुल्क निर्धारण होना चाहिए, जिसमें एक दिन के लिए पांच रुपए, प्रतिमाह 100 रुपए और 6 महीने के लिए 400 रुपए शुल्क लिए जाने का निर्णय लिया गया है।
गौरतलब है कि जवाहर बाग कांड के बाद सरकार द्वारा उसका सौंदर्यीकरण कराया गया जिसमें घूमने के लिए टै्रक, साइकलिंग टैेक, व्यायामशाला ओपन थिएटर जैसी तमाम व्यवस्था हैं।


मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़ ने बताया कि जवाहर बाग का सौंदयीकरण के बाद उसे लोगों के घूमने के लिए तैयार किया गया है। जिसमें बच्चों के लिए झूले बड़ों के लिए बैठने और घूमने का बहुत ही अच्छा स्थान है। यहां लोग प्रकृति का आनन्द लेने के लिए आने भी लगे हैं। लोगों को अधिक से अधिक सुविधा मिल सके और जवाहर बाग का रखरखाव अच्छे से हो सके। इसके लिए लोगों से जवाहर बाग में घूमने का शुल्क निर्धारित किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments