Thursday, March 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आगरा के पारस अस्पताल को क्लीन चिट पर लगा सवालिया निशान, मुख्यमंत्री...

आगरा के पारस अस्पताल को क्लीन चिट पर लगा सवालिया निशान, मुख्यमंत्री से होगी शिकायत

आगरा। आगरा स्थित श्रीपारस अस्पताल के संचालक को मॉक-ड्रिल के दौरान मरीजों की मौत के मामले में क्लीन चिट मिल गई है। डीएम ने अस्पताल संचालक डॉ अरिंजय जैन को पूरी तरह से क्लीन चिट दे दी है। इस मामले में जनप्रतिनिधियों ने सवालिया निशान लगाया है और वह इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करेंगे।

घटना की जांच रिपोर्ट में 16 लोगों की मौत स्वीकार की गई, लेकिन अस्पताल संचालक को मामले में जिम्मेदार नहीं माना गया है। डीएम की रिपोर्ट में पीड़ित के बयानों का कहीं भी ज़िक्र नहीं नहीं है। अरिंजय जैन के बयान के आधार पर एकतरफा रिपोर्ट तैयार करने के आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि ज़िलाधिकारी आगरा ने जांच रिपोर्ट आने से पहले ही संचालक को क्लीनचिट देने के संकेत दे दिए थे।

अब सवाल उठ रहे हैं कि जब संचालक अरिंजय जैन निर्दोष हैं तो मॉकड्रिल का वीडियो सामने आने पर अस्पताल को सील कर उसपर मुकदमा क्यों दर्ज किया गया। सवाल ये भी हैं कि जब ज़िलाधिकारी पहले मॉकड्रिल की वजह से 4 मौतें होना बता रहे थे तो जांच रिपोर्ट में 16 मौतें क्यों स्वीकार की गईं। डीएम की पूरी रिपोर्ट में वीडियो वायरल करने पर जोर रहा, लेकिन एडीएम को दिए पीड़ितों के बयान का जिक्र नहीं किया गया है. आगरा के जनप्रतिनिधियों ने जांच रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं और मुख्यमंत्री से मिल पूरे मामले को अवगत कराने की बात कही है।

मॉक-ड्रिल में गई थी जानें
बता दें कि श्री पारस हॉस्पिटल के एक वायरल वीडियो से हड़कंप मच गया था। इस वीडियो में हास्पिटल में ऑक्सीजन संकट में मॉक ड्रिल से पांच मिनट में 22 गंभीर मरीजों की मौत की बात कही जा रही थी। वीडियो में हॉस्पिटल संचालक के सामने एक शख्स बोलता है कि 22 लोग मर गए थे। यह पूरी बातचीत 26/27 अप्रैल को सामने आए ऑक्सीजन संकट के संदर्भ में थी। श्री पारस अस्पताल में मॉक ड्रिल बीते 26 अप्रैल, 2021 की सुबह सात बजे की गई थी। इस वक्त अस्पताल में 96 कोरोना मरीज भर्ती थे। जिनमें से केवल 74 मरीज जिंदा बचे। अस्पताल के संचालक डॉ. अरिन्जय जैन के चार वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें वो ऑक्सीजन के बड़े संकट वाले दिन का किस्सा बयां कर रहे हैं। इसे लेकर हंगामा खड़ा होने पर हॉस्पिटल संचालक वीडियो को तोड़मरोड़ कर वायरल करने की बात कही थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments