Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सहायक श्रमायुक्त का आपत्तिजनक ऑडियो वायरल, मचा हड़कंप, सीएम योगी तक पहुंचा...

सहायक श्रमायुक्त का आपत्तिजनक ऑडियो वायरल, मचा हड़कंप, सीएम योगी तक पहुंचा मामला

  • श्रम विभाग के सभी कर्मचारियों ने सामूहिक ट्रांसफर की मांग की
  • आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आरटीआई एक्टिविस्ट ने की शिकायत

मथुरा। एक आपत्तिजनक ऑडियो वायरल होने से श्रम विभाग में हड़कंप मच गया है। यह सहायक श्रमायुक्त के ऑफिस का कथित ऑडियो है। जिसमें ब्राह्मणों को गाली देने के साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है। इस मामले में आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की है।

गुरुवार को 8.54 मिनट की वायरल हुई आपत्तिजनक ऑडियो में जातिगत टिप्पणी करने के साथ ही ब्राह्मणों के लिए भद़दी गालियां दी गई है। इतना नहीं ऑडियो में पैसे का लेनदेन करके कार्य कराने और जान से मारने की धमकी देने और श्रम विभाग के अधिकार के संपर्क बदमाशों से भी होने की बात सामने आई है। ऑडियो में श्रम विभाग के कर्मचारी को भद़दी गाली देने के साथ ही उसे धमकी दी गई है। इस मामले में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने इस आपत्तिजनक ऑडियो को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट़्वीट कर दी है। इसके अलावा आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने इस मामले में डीएम, एडीजी जोन आगरा एवं यूपी पुलिस को ट्वीट किया है। श्रम विभाग में कार्य करने वाले तिवारी नामक किसी अधिकारी का नाम भी उजागर हुआ है।

वीडियो वायरल होने और मामला सीएम योगी तक पहुंचाने के बाद से मथुरा के श्रम विभाग में हड़कंप मच गया है। इस मामले के बाद श्रम विभाग के एक अधिकारी का तबियत बिगड़ गई और वह अस्पताल में भर्ती हो गया है।

सहायक श्रमायुक्त प्रभात कुमार का कहना है कि ऑडियो किसी दूसरे व्यक्ति का है। उनका ऑडियो से कोई लेना देना नहीं है।

श्रम विभाग के सभी कर्मचारियों ने की सामूहिक ट्रांसफर की मांग

मथुरा श्रम विभाग के्र सभी कर्मचारियों ने विभाग के उच्चाधिकारियों से मथुरा से सामूहिक ट्रांसफर की मांग की है। श्रम विभाग में कार्यरत सभी कर्मचारियों ने उप श्रमायुक्त आगरा क्षेत्र को लिखे पत्र में कहा कि मथुरा कार्यालय में बीओसी योजनाओं का लाभ दिलाए जाने के लिए दलाल सक्रीय हो गए हैं। कार्यालय में श्रमिकों को गुमराह कर धनराशि वसूल की जा रही है। इतना नहीं अराजकता के माहौल के बीच कर्मचारियों पर अपने अनुसार कार्य कराने का दबाव बनाया जा रहा है। कर्मचारी मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। इसलिए उनका ट्रांसफर मथुरा से आगरा कर दिया जाए।


सामूहिक ट्रांसफर की मांग करने वालों में-

श्रम विभाग के वरिष्ठ सहायक अशोक कुमार, वरिष्ठ सहायक डीएस दीक्षित, सुरेश कुमार, कनिष्ठ सहायक मुकेश कुमार शर्मा, पीसीसी पुष्पा देवी, संजू, कैलाश शामिल हैं।

श्रम विभाग कर्मचारी संघ के प्रांतीय प्रांतीय डीएस दीक्षित का कहना है कि संज्ञान में आया है कि सहायक श्रमायुक्त का एक ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें जातिगत टिप्पणी की गई है। जो कि अतिनिंदनीय है। कर्मचारी संघ ने सहायक श्रमायुक्त कार्यालय मथुरा के सभी कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों को प्रत्यावेदन भेजा है। इसमें एक जांच टीम गठित कर दलालों को समर्थन देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि ऑडियो वायरल के संबंध में भी जल्द ही संगठन की बैठक की जाएगी। इसक बाद निर्णय लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments