Tuesday, April 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक निलंबित, विभाग में मचा हड़कंप

प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक निलंबित, विभाग में मचा हड़कंप

मथुरा। दो प्राथमिक विद्यालयों की प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक के बीच विवाद के चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोनों को ही निलंबित कर दिया। इस मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी ने जांच कर अपनी रिपोर्ट बीएसए को सौंपी थी। इस पर बीएसए ने सख्त कदम उठाया है। दो शिक्षकों पर हुई कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है।


चौमुहां ब्लॉक के दो प्राथमिक स्कूल में से एक स्कूल की प्रधानाध्यापक ज्ञानेश शर्मा एवं दूसरे स्कूल के सहायक अध्यापिका रागिनी अग्रवाल के बीच पूर्वाग्रह के चलते विवाद हो गया। पिछले कई माह से चल रहा विवाद जब ज्यादा बढ़ गया तो मामला जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महेन्द सिंह यादव तक पहुंचा। बीएसए ने मामल को गंभीरता से लेते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने विवाद में शामिल दोनों शिक्षकों के बयान दर्ज किए और जांच पड़ताल की।


इस मामले की जांच रिपार्ट खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए को सौंपी। जिसमें बताया गया कि दोनों शिक्षकों के बीच पूर्वाग्रह को लेकर विवाद चला रहा है। जिससे विद्यालयों में पढ़ाई का माहाौल खराब हो रहा है। बच्चों की पढाई भी प्रभावित हो रही है।

इस रिपोर्ट के आधार पर बीएसस महेन्द्र सिह यादव ने विवाद में शामिल दोनों को निलंबित कर दिया और नौहझील के अलग-अलग पूर्व माध्यमिक विद्यालयों से सम्बद्ध कर दिया है। विभाग की इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। वहीं शिक्षक और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में यह विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महेन्द्र सिंह यादव का कहना है कि पिछले कई माह से चौमुहां ब्लॉक के दो विद्यालयों के दो शिक्षकों के बीच विवाद हो रहा था। इस मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच भी कराई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर स्कूलों के बिगड़ते माहौल को ध्यान में रखते हुए दोनों शिक्षकों को निलंबन की कार्रवाई की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments