Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़CBSE 12वीं रिजल्ट 2021 : स्कूल व ऑन लाइन क्लास से गायब...

CBSE 12वीं रिजल्ट 2021 : स्कूल व ऑन लाइन क्लास से गायब रहने वाले छात्र नहीं होंगे प्रमोट


लखनऊ। सीबीएसई 12वीं कक्षा में बिना परीक्षा दिए प्रमोट होने की चाहत रखने वाले कुछ छात्रों के लिए बोर्ड का नया सर्कुलर परेशान करने वाला है। सीबीएसई बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी कर स्पष्ट किया है कि ऑनलाइन क्लास में शामिल नहीं होने वाले या प्री-बोर्ड और छमाही परीक्षा से गायब रहने वाले छात्रों को अनुपस्थित माना जाएगा। अब बोर्ड आगे तय करेगा कि अनुपस्थित छात्रों को परीक्षा का विकल्प मिलेगा या नहीं।

बोर्ड का ये नया सर्कुलर लखनऊ के 185 स्कूलों को भेज दिया है। जिसके आधार पर ही स्कूलों को डिटेल अपलोड करनी होगी।जिसमें साफ है कर दिया गया है कि जो बच्चे पूरे साल स्कूल के सम्पर्क में नहीं रहे। स्कूल की किसी परीक्षा में शामिल नहीं हुए ऑनलाइन क्लास भी नहीं ली। ऐसे बच्चों इंटर के परिणाम में अनुपस्थित माने जाएंगे।

पांच जुलाई तक अपलोड करने होंगे अंक

बोर्ड ने 12 वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए मानक जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने स्कूलों के लिए ऐसा पोर्टल तैयार किया है जिसमे स्कूल को केवल नम्बर अपलोड करने होंगे। उसका प्रतिशत पोर्टल पर अपने आप निकल आएगा। सभी स्कूलों ने बोर्ड के बताए मानकों पर पोर्टल पर नम्बर अपलोड करना शुरू कर दिए हैं। पांच जुलाई तक सभी स्कूलों के पास नम्बर अपलोड करने की समय सीमा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments