Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतके.डी. मेडिकल कॉलेज में मेहर मिस, आदित्य बने मिस्टर फ्रेशर

के.डी. मेडिकल कॉलेज में मेहर मिस, आदित्य बने मिस्टर फ्रेशर


सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच नवागंतुक छात्र-छात्राओं का स्वागत


मथुरा। सोमवार को के.डी. मेडिकल कॉलेज के 2020-21 के नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए सत्र 2019-20 के विद्यार्थियों द्वारा फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। के.डी. डेंटल कॉलेज के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच जहां फ्रेशर पार्टी का जश्न मना वहीं मेहर पाराशर को मिस फ्रेशर तथा आदित्य गोयल को मिस्टर फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया। फ्रेशर पार्टी का शुभारम्भ के.डी. मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. आर.के. अशोका ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।


इस अवसर पर आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में एमबीबीएस छात्र-छात्राओं से कहा कि वे हमेशा अपने मस्तिष्क में इस बात को याद रखें कि जिन सपनों को पूरा करने के लिए उनके माता-पिता ने उन्हें भेजा है, उन सपनों को हर हाल में पूरा करें। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि के.डी. मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का उद्देश्य हर छात्र और छात्रा के भविष्य को एक नई दिशा देना है। उम्मीद है कि यहां से आप लोग कुशल चिकित्सक बनकर स्वस्थ समाज के संकल्प को पूरा करेंगे।


के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के डीन डॉ. आर.के. अशोका ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रोफेशनल लाइफ में अनुशासन का विशेष महत्व है। यदि छात्र-छात्राओं में अनुशासन का गुण मौजूद है तो समझिए कि वे अपनी मंजिल का आधा सफर तय कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि लगन और मेहनत से आप बड़े से बड़ा लक्ष्य आसानी से पूरा कर सकते हैं।

फ्रेशर पार्टी में एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं ने नयनाभिराम कार्यक्रम पेश किए। 2019-20 के विद्यार्थियों ने अपने नवागंतुक साथियों का स्वागत करते हुए के.डी. मेडिकल कॉलेज के पठन-पाठन और बेहतर माहौल की तारीफ की। फ्रेशर पार्टी में मिस और मिस्टर फ्रेशर के चुनाव के लिए लगभग दो दर्जन प्रतिस्पर्धी छात्र-छात्राओं को अलग-अलग तीन राउंडों में परखा गया, तत्पश्चात मेहर पाराशर को मिस फ्रेशर तथा आदित्य गोयल को मिस्टर फ्रेशर का खिताब प्रदान किया गया।

मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अरुण अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे कॉलेज को अपना घर मानकर अध्ययन करें। फ्रेशर पार्टी में बड़ी संख्या में उपस्थित कॉलेज के प्राध्यापकों डॉ. शालिनी गांधी, डॉ. गगनदीप सिसोदिया आदि ने नवागंतुक छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का संचालन राहुल अवस्थी और दीक्षा चतुर्वेदी ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments