Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़तीन महीने बाद एक अगस्त से दोबारा खुलेगा दिल्ली का चिड़ियाघर

तीन महीने बाद एक अगस्त से दोबारा खुलेगा दिल्ली का चिड़ियाघर

नयी दिल्ली। दिल्ली के चिड़ियाघर को तीन महीने बाद आगंतुकों के लिए एक अगस्त से फिर से खोल दिया जाएगा। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान 15 अप्रैल को चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया था।

इससे पहले कोविड-19 महामारी की पहली लहर और बर्ड फ्लू के कारण चिड़ियाघर एक वर्ष से भी अधिक समय तक बंद रहा था। इस वर्ष एक अप्रैल को चिड़ियाघर को आगंतुकों के लिए दोबारा खोला गया था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण उसे दोबारा बंद कर दिया गया था।

चिड़ियाघर के निदेशक रमेश पांडे ने कहा, ‘‘हम एक अगस्त से राष्ट्रीय प्राणी उद्यान (दिल्ली चिड़ियाघर) को दोबारा खोलने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए हम पूरी तैयारी कर रहे हैं। यह आगंतुकों के लिए दो चरणों में खोला जाएगा। इसकी ऑनलाइन बुकिंग 31 जुलाई से शुरू हो जाएगी।’’

आगंतुक या तो चिड़ियाघर की वेबसाइट पर अथवा क्यूआर कोड का उपयोग करके प्रवेश द्वार पर ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। चिड़ियाघर को दो पालियों में आगंतुकों के लिए खोला जाएगा। पहली पाली सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments