Monday, May 20, 2024
Homeजुर्मफीस न भरने पर प्रधानाचार्य ने सुनाई खरीखोटी, सदमे में छात्रा की...

फीस न भरने पर प्रधानाचार्य ने सुनाई खरीखोटी, सदमे में छात्रा की मौत, केस दर्ज


उन्नाव। सदर कोतवाली में स्कूल ने फीस समय पर जमा न करने पर छाता को परीक्षा से वंचित कर दिया और खरीखोटी सुनाई। आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार की बेटी को स्कूल से कही गई बातों का इतरा गहरा सदमा लगा कि उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता ने स्कूल के प्रधानाचार्य के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

उन्नाव जिले के आदर्श नगर कालोनी निवासी सुशील कुमार अवस्थी की बेटी स्मृति (15 वर्ष) एबी नगर के सरस्वती विद्या मंदिर कॉलेज में स्कूल की छात्रा थी। प्राइवेट नैकरी करने वाले सुशील लॉकडाउन के कारण कुछ महीने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। इस कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई की तीन महीने की फीस भी नहीं जमा कर पाए। सुशील ने फीस जमा करने के लिए स्कूल कुछ समय मांगा था। लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी फीस जमा नहीं हो पाई, जिससे कि स्कूल की तरफ से छात्रा को परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया।

आरोप है कि गुरुवार को फीस माफी की अर्जी लेकर जब छात्रा स्कूल पहुंची तो प्रधानाचार्य ने मिलने से इनकार कर दिया और उसे अपमानित कर तिमाही परीक्षा में बैठने से मना कर दिया। रोते हुए घर लौटी छात्रा बेहोश होकर गिर पड़ी। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर जांच शुरु कर दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments