Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़फेस टू फेस : यूपी सरकार पर बरसे रालोद प्रमुख जयंत चौधरी,...

फेस टू फेस : यूपी सरकार पर बरसे रालोद प्रमुख जयंत चौधरी, कहा- किसान सड़क से बूथ तक जाएगा


मथुरा। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद जयंत चौधरी मथुरा आए। उन्होंने जेल से रिहा हुए रालोद नेता योगेश नौहवार के आवास पहुंचकर मुलाकात की। जयंत चौधरी ने भाजपा पर जमकर वार किया और नियो न्यूज से विशेष बातचीत में कहा कि भाजपा सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। चाहे सरकार हो या मजदूर सभी इस सरकार में परेशान है।


जयंत चौधरी ने दावा कि कि आगामी चुनाव में यूपी में रालोद की जीत होगी और यूपी में सरकार बनाने में अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि उनके दल के नेता के साथ ढाई महीने पहले घटना हुई, तभी से वह नजर बनाए हुए थे। यह भी सामने आया कि निराधार दल के नेता पर एफआईआर दर्ज की गई है। बहुत से लोग है जो कि मौके पर मौजूद नहंीं थे, उनके खिलाफ कोई सबूत नहंी था। लेकिन मुझे विश्वास था कि न्याय प्रणाली के चलते आज नहीं तो कल जरुर न्याय मिलेगा।

ढाई माह के बाद मुसीबत में फंसे जगदीश नौहवार की दल के नेताआें को आई याद के सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा कि उस समय जिला पंचायत के चुनाव चल रहे थे। उस समय चौधरी अजीत सिंहजी का निधन भी हो गया था। इस वजह से अब दल के सदस्य के लेकर दल के कार्यकर्ता सामने आए और आन्दोलन की चेतावनी दी थी।

रालोद नेता योगेश नौहवार पर वर्ष 2009 में एनएसए लगी और अब पुलिस से भिड़ंत पर ढाई महीने जेल रहना पड़ा, ऐसे में दल की मजबूती को लेकर भी सवाल उठने के सवाल पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि जब नौहवार जवान थे और चुनाव नहीं लड़े थे। अब ये ज्यादा सरकार के निशाने पर आ गए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में यूपी में सरकार ऐसी है कि जिसके लिए कोई सीमा नहीं है। सरकार ने तो पुलवामा के शहीद के परिजनों को भी नहीं छोड़ा। तो समझो उन पर क्या बीत रही होगी। उन्होंने सत्ता में आने से पहले जो वादे भाजपा ने किए सत्ता में आने के बाद वह निभा नहीं पा रही है। किसी भी सभ्य समाज में जो व्यक्ति इतनी बड़ी कुर्बानी समाज के लिए देता है, उनके साथ किस तरह का व्यवहार करते हैं, उस पर सभी की नजर होती है।

जयंत चौधरी ने नियो न्यूज से कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आन्दोलन को लेकर कहा कि सरकार कृषि कानून को बदलना नहीं चाहती और किसान ने तय कर लिया है कि वह पीछे हटेंगे नहीं। उन्होंने चेतावनी अंदाज मेें कहा कि किसानों को अपनी मांग मनवाने के लिए वह सड़क पर भी बैंठेगे और पोलिंग बूथ तक भी जाएंगे।

वर्ष 2022 के चुनाव को लेकर रणनीती के सवाल पर जयंत चौधरी बोले कि चौधरी चरण सिंह विचारधारा के साथ हर वर्ग को साथ लेकरर चलेंगे। न्याय यात्रा और भाई चारा जिंदाबाद और हर बूथ जीतेगा का नारा देते हुए हम जन-जन तक पहुंचेंगे। वर्तमान में यूपी में सिर्फ कानून है व्यवस्था नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments