Tuesday, May 21, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)भगवान शिव को बहुत प्रिय है ये एक चीज, इसे चढ़ाने से...

भगवान शिव को बहुत प्रिय है ये एक चीज, इसे चढ़ाने से मिलता है अपार पुण्य और धन !

अक्सर आपने मंदिर में भगवान शिव को जल अर्पित किया होगा और उनका आशीर्वाद पाने के लिए कई तरह की चीजे भी चढ़ाई होंगी। लेकिन आज हम आपको बताते है की भगवान शिव को सबसे प्रिय चीज क्या है और इसे शिव को अर्पित करने से क्या होता है ,आइये जानते है।

भगवान शिव को बेल पत्र परमप्रिय है। यह बात तो सभी को पता है लेकिन क्या आप जानते हैं भगवान शिव के अंशावतार हनुमान जी को भी बेल पत्र अर्पित करने से प्रसन्न किया जा सकता है और लक्ष्मी का वर पाया जा सकता है। घर की धन-दौलत में वृद्धि होने लगती है।

अधूरी कामनाओं को पूरा करता है। शिव पुराण अनुसार सोमवार को शिवालय में बेलपत्र चढ़ाने से एक करोड़ कन्यादान के बराबर फल मिलता है। कुछ विशेष दिनों में ही प्राप्त कर सकते हैं साल भर की पूजा का फल।

बेल के पेड़ की जरा सी जड़ सफेद धागे में पिरोकर रविवार को पहनें इससे रक्तचाप, क्रोध और असाध्य रोगों से निजात मिलेगा। बिल्व पत्र को श्री वृक्ष भी कहा जाता है। बिल्व पत्र का पूजन पाप व दरिद्रता का अंत कर वैभवशाली बनाने वाला माना गया है।

घर में बेल पत्र लगाने से देवी महालक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं। इन पत्तों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। इन्हें अपने पास रखने से कभी धन-दौलत का अभाव नहीं होता। बिल्वपत्र या बेलपत्र भगवान शिव को बहुत प्रिय है। कहते हैं शिव को बिल्वपत्र चढ़ाने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments