Tuesday, May 7, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बेराजगार पिता ने चार बच्चों साथ खाया जहर, तीन की मौत, बैंक...

बेराजगार पिता ने चार बच्चों साथ खाया जहर, तीन की मौत, बैंक कर्ज को लेकर पत्नी से हुआ था झगड़ा

मिर्जापुर। बैंक के कर्ज की किस्त जमा न कर पाने पर पति और पत्नी के बीच विवाद के बाद पति ने घातक कदम उठाया कि पूरा परिवार ही उजड़ गया। चार बच्चों को जहर देकर खुद भी जहर खा लिया। पिता और दो बच्चों की मौत हो गई जबकि दो बच्चे जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। उनका इलाज वाराणसी स्थित ट्रॉपा सेंटर में हो रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

साथ बैठाकर खाने में दिया जहर


चुनार कोतवाली के अन्तर्गत काशीराम आवास के ब्लॉक नंबर छह के राजेश कुमार का पत्नी से विवाद हो गया था। उसके बाद मंगलवार की दोपहर राजेश ने चारों बच्चों विजय, सुमन, साधना और धीरज को खाना खाने के लिए साथ बैठाया और फिर खाने में जहरीला पदार्थ मिलाकर दे दिया और खुद भी खा लिया।


बच्चों की चीख सुनकर पहुंचे पड़ोसी

जहरीला पदार्थ खाते ही पिताा और चार बच्चों की हालत बिगडने लगी। उनकी चीखें सुनकर पड़ोसी तो वहां का मंजर देखकर दंग रह गए। तत्काल एबुलेंस बुलाकर सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां से गंभीर हालत के चलते उन्हें मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया। राजेश (35), बेटे विजय (7) की मौत हो गई। उसके कुछ समय बाद सुमन (5) ने भी चिल्ड्रेन वार्ड में दम तोड़ दिया, साधना (9) और धीरज (4) की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में रैफर कर दिया है।

बैंक लोन को लेकर हुआ था विवाद


मूल रुप से चंदौल जिले का निवासी राजेशा की उसकी मौसी ने गोद लिया था। जिसके चलते वह यहीं रहता था। राज मिस्त्री का काम करता थाा। और शराब का आदि था। पत्नी के अनुसार राजेश ने बहन की शादी में बैंक से दो लाख का कर्ज लिया था। जिसकी किस्त वह नहीं दे रहा था। सोमवार को बेंक अधिकारी किस्त के लिए घर पहुंचे तो राजेश को लगा कि पत्नी ने ही उन्हें बुलाया होगा। इसी को लेकर दोनों क बीच झगड़ा हो गया। जिसके बाद राजेश ने खौफनाक कदम उठाया।

कोरोना के चलते बेरोजगार था राजेश

राजेश राजमिस्त्री का काम करता था। पर कारोना संकट क चलते वह इन दिनों बेरोजगार चल रहा था। एक तो रोजगार का संकट और दूसरा सर पर दो लाख का लोन। राजेश के लिए ये बड़ी परेशानी थी। वह शराब पीने का भी आदी था। हालांकि पत्नी गीता भी घर चलाने के लिए दूसरों के घरों में झाडृ बर्तन कर 1500 रुपए महीना कमाती है।

घटना के बाद पहुंचे डीएम एसपी

घटना की जानकारी होते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तत्काल पहुंचकर सभी का इलाज सुनिश्चित कराया, हालांकि चार लोगों को नहीं बचाया जा सका। अधर सूचना मिलते ही मिर्जापुर के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकर और पलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। मृतक राजेश की पत्नी से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments