Thursday, April 25, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़फिलीपींस में कोरोना का कहर, न्यूजीलैंड और वियतनाम के कुछ इलाकों में...

फिलीपींस में कोरोना का कहर, न्यूजीलैंड और वियतनाम के कुछ इलाकों में बढ़ा लाकडाउन, रूस में 776 की मौत

मनीला। दुनिया में कई मुल्कों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। फिलीपींस के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उनके देश में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के रिकार्ड 18,332 केस दर्ज किए गए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड और वियतनाम में लाकडाउन बढ़ाया गया है। वहीं, जुलाई के बाद से चीन ने पहली बार घोषणा की है कि उनके यहां स्थानीय स्तर पर कोविड-19 का एक भी केस नहीं है।

मनीला में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन

फिलीपींस में पिछले 24 घंटों में रिकार्ड 18,332 केस दर्ज होने के बाद पहली बार राजधानी मनीला क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन होने का एलान किया गया है। सबसे संक्रामक डेल्टा वेरिएंट का कहर मनीला समेत देश के 16 शहरों में अब तक 1.3 करोड़ लोगों को संक्रमित कर चुका है। इसलिए सरकार ने यहां पर 21 अगस्त से दस दिनों के लिए लाकडाउन बढ़ा दिया है।


न्यूजीलैंड में बढ़ा लॉकडाउन

न्यूजीलैंड में एक दिन में 35 नए स्थानीय मामले बढ़ते देख प्रशासन ने आकलैंड में इस महीने के अंत तक लाकडाउन बढ़ा दिया है। इसी शहर में डेल्टा वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया में भी वैक्सीन लगाने का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर है। वियतनाम में भी कुछ इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। लिहाजा वहां भी सरकार अधिक खतरे वाले क्षेत्रों में लाकडाउन को कम से कम दो हफ्ते तक कोई छूट नहीं दे रही है।

चीन में कोई नया केस नहीं

चीन में सोमवार को कोविड-19 का कोई भी नया स्थानीय मामला दर्ज नहीं हुआ है। जुलाई के बाद पहली बार ऐसी स्थिति आई है। चीन प्रशासन का कहना है कि 1200 से अधिक केसों की पुष्टि हुई है लेकिन यह सभी विदेश से आए लोग हैं। यानी चीन में रह रहे लोगों में यह संक्रमण नहीं है। पर विदेश से आने वाले लोग यह संक्रमण लेकर आ रहे हैं जिनका सावधानीपूर्वक इलाज किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से कोई मृत्यु दर्ज नहीं की गई है।

रूस में बीते 24 घंटों में कोरोना के 19,454 नए मामले

रूस में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 19,454 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ संक्रमितों का का आंकड़ा बढ़कर 67,66,541 हो गया है। रूस में नए मामले जून से पहली बार 20 हजार से कम आए हैं। बीते 24 घंटे में रूस में 776 लोगों की मौत हो गई है। देश में संक्रमण दर बढ़कर 0.29 फीसद हो गई है। वहीं पाकिस्तान में महामारी से 80 और लोगों की मौत हो गई है जिसके साथ मृतकों का आंकड़ा 25,003 हो गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments