Tuesday, April 30, 2024
Homeजुर्मरेप पीड़िता आत्मदाह के मामले में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार

रेप पीड़िता आत्मदाह के मामले में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार


लखनऊ। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने रेप पीड़िता आत्मदाह के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा यह कार्रवाई एसआईटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। इससे पहले मंगलवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आईपीएस अमित पाठक से जांच समिति ने पूछताछ की थी। इस जांच समिति में डीजी आरके विश्वकर्मा और एडीजी मीरा रावत शामिल हैं।

बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने अपने एक साथी के साथ पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के गेट के बाहर आत्मदाह कर लिया था। आत्मदाह से ऐन पहले उन्होंने फेसबुक लाइव करते हुए यूपी के कई पुलिस अफसरों समेत कुछ अन्य लोगों पर परेशान करने और दबाव बनाने का आरोप लगाया था। बाद में दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

दरअसल बलिया की रहने वाली पीड़िता वाराणसी के एक कॉलेज की छात्रा थी। उसने फेसबुक लाइव में वाराणसी के तत्कालीन एसएसपी रहे अमित पाठक, तत्कालीन सीओ भेलुपुर अमरेश सिंह बघेल, दरोगा संजय राय समेत अन्य पर सांसद को बचाने और उसे परेशान करने का आरोप लगाया था।

कौन हैं अमिताभ ठाकुर

1992 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे अमिताभ ठाकुर मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। उनका करियर काफी विवादों से घिरा रहा। वह कई जिलों में एसपी रहे। अमिताभ ठाकुर नेशनल आरटीआई फोरम के संस्थापक भी रहे हैं। उनकी पत्नी भी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। साल 2015 में अमिताभ ठाकुर ने उस वक्त सनसनी फैला दी थी, जब पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगा दिया था। वह सर्विस में रहते हुए सरकारों के खिलाफ मुखर रहे। इसी साल उन्हें जबरन रिटायर कर दिया है। कुछ दिनों अमिताभ ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments