Sunday, May 19, 2024
HomeUncategorizedचित्र परिचय- देश की सुविख्यात कंपनी पेटीएम में नौकरी पाने वाले संस्कृति...

चित्र परिचय- देश की सुविख्यात कंपनी पेटीएम में नौकरी पाने वाले संस्कृति विवि के छात्र।

संस्कृति विवि के छात्रों को पेटीएम में मिली नौकरी
मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के नौ छात्रों को देश की नामी गिरामी पेटीएम कंपनी ने अच्छे वेतनमान पर चयनित किया है। कंपनी से आए अधिकारियों ने यह चयन कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया के तहत किया है।
पेटीएम कंपनी के एचआर विभाग ने आनलाइन, टेलीफोनिक और कैंपस इंटरव्यू के द्वारा संस्कृति विवि के एमसीए, बीबीए, बीसीए व एमबीए के नौ विद्यार्थियों का चयन किया। कंपनी द्वारा चयनित छात्रों में एमसीए के महेश गौतम, बीसीए के सौरभ शर्मा, बीबीए के शुभम कुमार, बीसीए के कुशांक चौधरी, बीसीए के भगत सिंह, बीबीए के अंकित कुमार, एमबीए के अभिषेक चौधरी, बीसीए के योगेंद्र जोशी, एमबीए के अरुण सिंह हैं। तीन चरणों में हुई चयन प्रक्रिया में विद्यार्थियों ने भाग लिया। संस्कृति विश्वविद्यालय में स्कूल आफ मैनेजमेंट एंड कामर्स के डीन डा. सर्वानंदा साहू ने बताया कि कंपनी आनलाइन कैश ट्रांसफर के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है। कंपनी के द्वारा, डिजिटली बिलों के भुगतान, लोनिंग, टिकट बुकिंग, वस्तुओं की खरीद फरोख्त में डिजिटली भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।
कंपनी के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पेटीएम डिजिटल मनी ट्रांसफरिंग के क्षेत्र में एक मजबूत इरादे के साथ काम कर रही और लोकप्रिय कंपनी बन चुकी है। कंपनी को अपने सभी ग्राहकों के बीच अच्छे काम के लिए जाना जाता है। कंपनी के एचआर ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्कृति विवि के छात्रों ने चयन प्रक्रिया के दौरान अपनी योग्यता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है।
संस्कृति विवि के कुलपति प्रो. एसपी पांडे ने इस मौके पर कहा कि विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान की जा रही है। यही वजह है कि ये विद्यार्थी कंपनियों की आवश्यकताओं पर खरे उतर रहे हैं सभी चयनित छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए विवि विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि हमारे विवि से निकलकर बड़ी-बड़ी कंपनियों में रोजगार पा रहे छात्र-छात्राएं विवि का नाम तो ऊंचा कर ही रहे हैं साथ ही कंपनियों को भी आगे ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments