Friday, January 21, 2022
HomeUncategorizedमथुरा- मुख्यमंत्री बोले- पिछली सरकारों ने कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाई आज हम...

मथुरा- मुख्यमंत्री बोले- पिछली सरकारों ने कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाई आज हम बना रहे तीर्थधाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा के मांट में समाजवादी पार्टी पर जमकर बरसे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार के समय जिस पैसे से कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाई जाती थी, आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार उसी पैसे को तीर्थ क्षेत्रों के विकास के लिए उपयोग कर रही है। पिछली सरकार ने प्रदेश की छवि को धूमिल किया। सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने प्रदेश को दंगों और लूटखसोट की पहचान दी थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब कोरोना फैला था तो उस वक्त समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस आइसोलेशन में थी। अब चुनाव आते दिखे तो सभी बाहर निकल पड़े हैं। सुझाव दिया कि सभी विपक्षी पार्टियां आइसोलेशन में ही रहें, क्योंकि सत्ता नहीं मिलने वाली है। भाजपा को डबल इंजन वाली सरकार बताते हुए कहा कि प्रदेश में तेजी से विकास कराए जा रहे हैं। बुधवार को सीएम ने मांट विधानसभा क्षेत्र में 201.16 करोड़ की 196 विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।
मुख्यमंत्री ने पिछली सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ वीआईपी जिलों में विकास होता था। मथुरा के कोसी में दंगा कराया गया और जवाहर बाग जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर एसपी मुकेश द्विवेदी व एसएचओ संतोष यादव शहीद हो गए और 29 जानें गईं। भाजपा की सरकार बनते ही दंगे बंद हो गए। अब भव्य राम मंदिर बन रहा है। श्रीकृष्ण ने इस जन्मभूमि पर जन्म लिया, यहां के निवासी धन्य हैं। तीर्थस्थलों का तेजी से विकास हो रहा है। मेरी सरकार में मथुरा नगर निगम बना। पेशेवर माफिया को सत्ता नहीं जेल हुई।
योगी ने लाभार्थी के बच्चे को खीर खिलाकर किया अन्न प्राशन संस्कार
मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। क्या कांग्रेस, बसपा या सपा बनवाती। बबुआ अब्बा जान की राह पर होते, राम मंदिर बनाने वालों को गोली मार देते। एक तरफ राम भक्तों का सम्मान करने वाली सरकार है। दूसरी तरफ राम भक्तों पर गोली चलाने वाले। अब आप मथुरा से कहीं भी एक्सप्रेसवे के माध्यम से जा सकते हैं। सीएम ने अन्न प्राशन योजना के तहत लाभार्थी के बच्चे का खीर खिलाकर अन्न प्राशन संस्कार किया। जिस बेटी का अन्न प्राशन संस्कार हुआ, उसका नाम ओजस्विनी पुत्री गुड़िया है और बेटे का नाम गणेश पुत्र खुशबू है।
कोरोना प्रबंधन की तारीफ
सीएम ने यमुना के तट पर वैष्णव कुंभ का जिक्र करते हुए कहा कि यह तो श्रीबांकेबिहारी की कृपा रही। जब तक कुंभ था, तब तक कोरोना बीमारी नहीं आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना से देश लड़ रहा है। पूरी दुनिया में भाजपा के कोरोना प्रबंधन की तारीफ हुई है। प्रदेश में 17 करोड़ लोग टीका लगवा चुके हैं। अपील भी कि सभी लोग टीका जरूर लगवाएं।
बाल सेवा योजना के तहत लाभार्थी साधना पत्नी रघुवीर सिंह को 24 हजार का डेमो चेक दिया। आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड गौरव अग्रवाल पुत्र कालीचरण को दिया गया। आवास योजना के तहत आवास की चाबी गीता कुमारी और सुनीता को सौंपी। सतीश को ट्रैक्टर की चाबी सौंपी। मंच से कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। मंच से गीत के माध्यम से कलाकारों ने सीएम योगी से मथुरा से चुनाव लड़ने का आग्रह किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments