Friday, May 3, 2024
HomeUncategorizedसंस्कृति विश्वविद्यालय के ‘स्पार्क-22’ का शुभारंभ भाजपा विधायक राजेश चौधरी, विवि के...

संस्कृति विश्वविद्यालय के ‘स्पार्क-22’ का शुभारंभ भाजपा विधायक राजेश चौधरी, विवि के चांसलर सचिन गुप्ता ने किया

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को संबोधित करते युवा विधायक राजेश चौधरी

संस्कृति विवि ब्रज के लिए सौगात: राजेश चौधरी

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के मैदान में वार्षिक आयोजन स्पार्क-22 में मांट विधानसभा क्षेत्र से हाल ही में निर्वाचित हुए युवा विधायक राजेश चौधरी ने विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि आप ऐसे पदचिह्न बनाएं जिसपर लोग चलें। जीवन में हमेशा उसी को पूजा जाता है जो चलने योग्य पथ का निर्माण करता है।
कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में भाजपा विधायक ने कहा कि संस्कृति विश्वविद्यालय ब्रज के लिए एक सौगात है। चांसलर सचिन गुप्ता इसके लिए सराहना के पात्र हैं, जिन्होंने भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत विद्यार्थियों की विश्वस्तरीय शिक्षा का केंद्र स्थापित किया है। नौजवान मित्रो और बहनो आपको अपने जीवन में कुछ नया करना है। इस देश को विश्व का सिरमौर बनाना है। मोदीजी और योगीजी के सपनों को साकार करना है। दूसरों की लकीर मिटाने में या छोटी करने में समय नष्ट न कर अपनी लकीर को बड़ा बनाना है।
संस्कृति विश्वविद्यालय के चांसलर सचिन गुप्ता ने मैदान में मौजूद विवि के हजारों छात्रों से कहा कि सपने देखिए, साथ ही उन सपनों को पूरा करने के लिए परिश्रम करिए। आपको उड़ान भरनी है और आकाश छूना है। अपने माता-पिता की आकांक्षाओं को पूरा करना है। यह विवि आपके सपनों को पूरा कराने के लिए हमेशा आपके साथ खड़ा है। हमारे यहां उन छात्रों के लिए इंक्यूबेशन सेंटर है, जो स्वयं उद्यमी बनना चाहते हैं। विवि शीघ्र ही 10 स्टार्टअप शुरू करने जा रहा है। संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में विश्वस्तरीय वेलनेस सेंटर बनकर तैयार हो चुका है। वर्ल्ड क्लास फुटबाल टर्फ ग्राउंड और अत्याधुनिक सिनेमा गृह पूर्णता की ओर है। प्यारे बच्चो मंजिल मुश्किल है, लेकिन आपके हौसले भी जिद्दी हैं, इसलिए मुझे विश्वास है कि आप अपनी मंजिल हासिल करके रहेंगे। इस मौके पर उन्होंने प्रो चांसलर राजेश गुप्ता को जन्मदिन की बधाई दी।
कार्यक्रम में मौजूद भाजपा मथुरा की जिलाध्यक्ष श्रीमती मधू शर्मा ने विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकानाएं देते हुए हर दिशा में नाम रौशन करने की प्रेरणा दी। विवि के प्रो वाइस चांसलर डा. राकेश प्रेमी ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम के दौरान मांट क्षेत्र के विधायक राजेश चौधरी, विवि के चांसलर सचिन गुप्ता, प्रो चांसलर राजेश डा. राकेश प्रेमी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीमती मधू शर्मा विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सर्टिफिकेट और मैडल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन डा. कीर्ति मिश्रा, डा. सपना ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments