Thursday, May 2, 2024
HomeUncategorizedएमएलसी चुनाव: एटा में पहले दिन नहीं हुआ कोई नामांकन

एमएलसी चुनाव: एटा में पहले दिन नहीं हुआ कोई नामांकन

एटा-कासगंज-मथुरा-मैनपुरी के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र एमएलसी (सदस्य विधान परिषद) चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई

दो सदस्यों की इस सीट के लिए कलक्ट्रेट में नामांकन स्थल बनाया गया है। पहले दिन कोई नामांकन नहीं हुआ। पांच लोगों ने नामांकन पत्र लिए हैं।

पूर्व में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम आने के बाद ही एमएलसी चुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी गई थी। बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। अब फिर अधिसूचना जारीकर 15 मार्च यानि आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चारों जिलों से संबंधित प्रत्याशियों को नामांकन के लिए एटा ही आना होगा। मंगलवार को पहले दिन किसी भी प्रत्याशी की ओर से नामांकन पत्र जमा नहीं किया गया।

बता दें सपा से उदयवीर सिंह, निर्दलीय गुंजन पाराशर के लिए नामांकन पत्र लिए गए हैं, जबकि निर्दलीय विनोद कुमार पूर्व में नामांकन पत्र ले चुके हैं। वहीं अरविंद सिंह का कार्यकाल पूरा होने से खाली हुई सीट पर सपा से राकेश यादव और निर्दलीय रामविलास यादव ने नामांकन पत्र प्राप्त किए, यहां सपा ने अपने प्रत्याशी को बदला है। अभी भाजपा की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है।

पिछला चुनाव 2015 में हुआ था, जिस पर सपा के प्रत्याशी अरविंद यादव और उदयवीर सिंह निर्विरोध रूप से चुने गए थे। इन दोनों का कार्यकाल पूरा हो चुका है। चुनाव आयोग की ओर से पूर्व में ही चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जा चुका है। डीएम अंकित अग्रवाल ने बताया कि नामांकन की अंतिम तिथि 19 मार्च है। इसके बाद 21 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 23 मार्च को नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 9 अप्रैल को एवं मतगणना 12 अप्रैल को कराई जाएगी।
आचार संहिता रहेगी प्रभावी
एडीएम वित्त एवं राजस्व तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सदस्य विधान परिषद चुनाव के अंतर्गत चुनाव आयोग द्वारा जारी आचार संहिता के उपबंध लागू किए गए हैं। यह आचार संहिता जिले में चुनाव होने तक प्रभावी रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments