Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने बिखेरी मनमोहक छटा

राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने बिखेरी मनमोहक छटा

अभिभावक बच्चों को दें संस्कारों की तालीमः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल

मथुरा। सोमवार की शाम के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल का आडिटोरियम तीन घंटे से अधिक समय तक राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं के मनमोहक कार्यक्रमों को देखकर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के स्पेक्ट्रम-2023 का शुभारम्भ सरस्वती वंदना के बीच मुख्य अतिथि अपर नगर आयुक्त मथुरा क्रांतिशेखर सिंह, आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, मोहिनी अग्रवाल, जी.एम. अरुण अग्रवाल, डीसीएच डॉ. शैलेन्द्र प्रताप सिंह, सीनियर आडीटर लोकल फंड अर्चना सिंह आदि ने विद्या की आराध्य देवी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया।


सरस्वती वंदना के बाद नन्हें-मुन्ने बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रमों के बीच जमकर अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। स्पेक्ट्रम-2023 समारोह में मौजूद गणमान्य अतिथियों और अभिभावकों के सम्मुख छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों के जरिए यह दिखाने का प्रयास किया कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल सिर्फ शिक्षा ही नहीं सामाजिक और राष्ट्रीय विचारधाराओं से भी ताल्लुक रखता है। छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत राष्ट्रभक्ति और सामाजिक संदेश देने वाले कार्यक्रमों के दौरान लगातार तालियां बजती रहीं। कार्यक्रम की विशेषता विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक झलकियां, राष्ट्रीय महानायकों का कृतित्व, पर्यावरण तथा नारी सशक्तीकरण की प्रस्तुतियां रहीं। आर.आई.एस. का वार्षिक प्रतिवेदन विद्यालय की समन्वयक प्रिया मदान ने प्रस्तुत किया।


इस अवसर पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अतिथियों और अभिभावकों का अभिनंदन करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य शिक्षा की गुणवत्ता तथा महत्ता को नया आयाम देना है। हमने मथुरा जनपद में शिक्षा के हर उस पहलू पर काम करने की कोशिश की है, जोकि यहां उपलब्ध नहीं थीं।

डॉ. अग्रवाल ने कहा कि आर.के. ग्रुप ने शिक्षा के क्षेत्र में बहुत सारे काम किए हैं लेकिन अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है। मैं भविष्य में मथुरा जनपद की प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए एक बड़े स्टेडियम निर्माण की दिशा में भी काम करने की सोच रहा हूं।

कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं


डॉ. अग्रवाल ने अभिभावकों का आह्वान किया कि वह बच्चों को समय दें, बच्चों को सहखर्ची से रोकें तथा उन्हें संस्कारित जरूर करें। उन्होंने कहा कि मनुष्य जीवन में संस्कारों का बड़ा महत्व है। बच्चे का जीवन और मन कोरे कागज की तरह होता है। हम कोरे कागज पर जैसा भी लिखना चाहें वैसा लिख सकते हैं। जब बच्चा छोटा होता है तभी से उसमें अच्छे संस्कार भरे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर इंसान को चाहिए कि वह अपने बच्चों के कोरे मन में केवल संस्कारों के भाव ही भरे। बचपन में संस्कार देने से बच्चा आगे जाकर अच्छा इंसान बनता है तथा देश के काम आता है। अंत में डॉ. अग्रवाल ने मुख्य अतिथि अपर नगर आयुक्त मथुरा क्रांतिशेखर सिंह को स्मृति चिह्न प्रदान कर उनका आभार माना। कार्यक्रम में के.डी. डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी, विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य, शिक्षक आदि उपस्थित थे।
चित्र कैप्शनः कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं, उपस्थित अभिभावक और मुख्य अतिथि अपर नगर आयुक्त मथुरा

मुख्य अतिथि अपर नगर आयुक्त मथुरा क्रांतिशेखर सिंह को स्मृति चिह्न प्रदान आर.के. ग्रुप के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments