Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के छात्रों का उच्च पैकेज पर चयन

राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के छात्रों का उच्च पैकेज पर चयन

साइनिक हेल्थकेयर प्रा.लि. में बने मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव

मथुरा। जनपद मथुरा के प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के तीन छात्रों का साइनिक हेल्थकेयर प्रा.लि. नई दिल्ली में उच्च पैकेज पर मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के पद पर चयन हुआ है। चयनित छात्रों में हर्ष सैनी, आकाश सिंह और विवेक कुमार शामिल हैं।
विगत दिवस ख्यातिनाम दवा निर्माता कम्पनी साइनिक हेल्थकेयर प्रा.लि. नई दिल्ली के पदाधिकारियों ने राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के तीन छात्रों की प्रतिभा से प्रभावित होने के बाद उनका चयन मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के पद पर किया है। शिक्षा पूरी करने से पहले ही मिले इस शानदार अवसर से जहां तीनों छात्र प्रसन्न हैं वहीं आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक प्रो. (डॉ.) देवेन्द्र पाठक ने तीनों छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में लगातार ग्रोथ बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण के बाद इस क्षेत्र में जबर्दस्त अवसर सृजित हुए हैं। फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में सबसे बड़ा योगदान मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एम.आर.) का ही होता है। मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव अपनी स्किल्स और नॉलेज से सेल्स और कस्टमर्स को बड़े सटीक तरीके से मैनेज करते हैं। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि विगत कुछ वर्षों में राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के छात्र-छात्राओं ने सिर्फ मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव पद पर ही नहीं बल्कि ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर भी सफलता हासिल की है। यह संस्थान के लिए गौरव की बात है कि समूचे उत्तर प्रदेश में राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के 15 विद्यार्थी बतौर ड्रग इंस्पेक्टर कार्यरत हैं।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्रों के लिए इसे बड़ी उपलब्धि मानते हुए कहा कि जो छात्र-छात्राएं लगन और मेहनत से प्रयास करेंगे उन्हें सफलता मिलना तय है। निदेशक प्रो. देवेन्द्र पाठक ने बताया कि साइनिक हेल्थकेयर प्रा.लि. नई दिल्ली का ख्यातिनाम कम्पनियों में शुमार है। प्रो. पाठक ने कहा कि तीनों छात्रों को मिले अवसर का लाभ उठाना चाहिए क्योंकि इस क्षेत्र में आगे बढ़ने की अपार सम्भावनाएं हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments